नव गठित इटाढ़ी नगर पंचायत में होगा चुनाव, वार्डों के गठन का कार्य शुरु ..

जारी पत्र में बताया गया है कि अनुमंडल दंडाधिकारी अपने स्तर से योग्य कर्मियों की प्रतिनियुक्ति भी कर सकते हैं. साथ में ही नवगठित नगर पंचायत इटाढ़ी के वार्डों के गठन एवं परिसीमन से संबंधित कार्यों के अनुश्रवण के लिए जिला पंचायती राज पदाधिकारी वीरेंद्र कुमार को नोडल पदाधिकारी के रूप में नामित किया गया है.




- जिला दंडाधिकारी के आदेश पर अनुमंडल दंडाधिकारी की देखरेख में हो रहा कार्य
- वार्डों के गठन के पश्चात होंगे निर्वाचन संबंधी कार्य


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : नवगठित इटाढ़ी नगर पंचायत में भी चुनाव जल्द ही संपन्न कराए जाएंगे, जिसके लिए वार्डों के गठन, परिसीमन, प्रारूप प्रकाशन, आपत्ति प्राप्त करने एवं आपत्तियों के सम्यक जांच उपरांत उसके निराकरण का कार्य शुरु कर दिया गया है. माना जा रहा है कि अब एक साथ बक्सर, डुमरांव नगर परिषद तथा नवगठित नगर पंचायतों का चुनाव सितंबर तक किया जाएगा. जिला दंडाधिकारी अमन समीर के द्वारा अनुमंडल दंडाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्र को इसके लिए प्राधिकृत किया गया है. 



उनके सहयोग के लिए इटाढ़ी प्रखंड विकास पदाधिकारी अमर कुमार, इटाढ़ी अंचलाधिकारी, प्रखंड सांख्यिकी पदाधिकारी हेमंत चौबे, प्रखंड कृषि पदाधिकारी दिनेश कुमार सिंह, प्रखंड कार्यालय के उच्च वर्गीय लिपिक राजीव नंदन चौबे, पंचायत शिक्षक विजय प्रताप, गुप्त, नूरुल्ला खान, संजय कुमार के साथ-साथ अंचल अमीन उमेश पासवान को प्रतिनियुक्त किया गया है. 

जिला दंडाधिकारी के द्वारा जारी पत्र में बताया गया है कि अनुमंडल दंडाधिकारी अपने स्तर से योग्य कर्मियों की प्रतिनियुक्ति भी कर सकते हैं. साथ में ही नवगठित नगर पंचायत इटाढ़ी के वार्डों के गठन एवं परिसीमन से संबंधित कार्यों के अनुश्रवण के लिए जिला पंचायती राज पदाधिकारी वीरेंद्र कुमार को नोडल पदाधिकारी के रूप में नामित किया गया है.

वार्डों के गठन हेतु जो समय सारणी बनाई गई है उसके मुताबिक वार्डों का परिसीमन एवं गठन 11 जुलाई से 18 जुलाई तक करना है. प्रारूप का प्रकाशन 19 जुलाई को करना है, जिसके बाद आपत्तियों को प्राप्त करने की अवधि 19 जुलाई से 1 अगस्त तक होगी एवं प्रारूप प्रकाशन के दौरान प्राप्त आपत्तियों का निष्पादन 22 जुलाई से 5 अगस्त तक कर देना हैं .जिसके बाद अंतिम रूप से गठित वार्डों का जिला गजट में प्रकाशन 10 अगस्त को होगा तत्पश्चात राज्य सरकार के नगर विकास एवं आवास विभाग एवं राज्य निर्वाचन आयोग को जिला गजट में प्रकाशित वालों की सूची एवं मानचित्र प्राप्त करने की अंतिम तिथि 12 अगस्त निर्धारित की गई है. हो सकता क्रियाओं के पूरा होने के पश्चात निर्वाचन संबंधी कार्य किए जाएंगे.
















Post a Comment

0 Comments