वीडियो : मतदाता सूची में व्यापक गड़बड़ी, परेशान लोगों ने दर्ज कराई शिकायत ..

वार्ड संख्या पांच के वार्ड पार्षद प्रत्याशी के रूप में अपनी दावेदारी कर रहे दीपक सिंह ने बताया है कि उनके वार्ड में भी इसी तरह गड़बड़ी की गई है. यहां तक कि जिला पदाधिकारी अमन समीर जो कि वार्ड संख्या पांच में निवास करते हैं उनका नाम भी वार्ड संख्या सात में कर दिया गया है. 




- वार्डों के नए परिसीमन के बाद  मतदाता सूची में देखने को मिल रही गड़बड़ी
- एसडीएम ने कहा प्राप्त आपत्तियों का कराया जाएगा निराकरण

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : नगर परिषद के नए परिसीमन के बाद नवगठित वार्डों के मतदाताओं के सामने एक नई परेशानी खड़ी हो गई है. दरअसल, मतदाता आवासित किसी और वार्ड में हैं और उनको अपने मताधिकार का प्रयोग किसी और वार्ड के पार्षद के चुनाव हेतु करना होगा. कहा जा रहा है कि यह कारनामा बीएलओ के द्वारा किया गया है जिन्होंने घर पर बैठे-बैठे मतदाता सूची को अपडेट कर दिया है. ऐसे में विभिन्न वार्डों के मतदाता दूसरे वादों के मतदाता सूची में अंकित कर दिए गए हैं. यहां तक कि जिला पदाधिकारी अमन समीर जो कि वार्ड संख्या पांच में निवास करते हैं उन्हें अब वार्ड संख्या सात में अपने मताधिकार का प्रयोग करना होगा.



इस परेशानी के मद्देनजर नगर के पुराने वार्ड संख्या 27 के निवर्तमान वार्ड पार्षद राकेश सिंह ने संबंधित पदाधिकारी को इसमें सुधार के लिए आवेदन दिया है. उन्होंने कहा है कि वार्ड संख्या 25 के कुल 373 मतदाता वार्ड संख्या 17 में हैं जबकि, नए परिसीमन के आधार पर इन्हें वार्ड संख्या 17 में रहना चाहिए था. ऐसे में इस त्रुटि के सुधार के लिए उन्होंने सुधार हेतु आवेदन दिया है. उधर वार्ड संख्या पांच के वार्ड पार्षद प्रत्याशी के रूप में अपनी दावेदारी कर रहे दीपक सिंह ने बताया है कि उनके वार्ड में भी इसी तरह गड़बड़ी की गई है. यहां तक कि जिला पदाधिकारी अमन समीर जो कि वार्ड संख्या पांच में निवास करते हैं उनका नाम भी वार्ड संख्या सात में कर दिया गया है. 

ऐसे में उन्होंने जिला पदाधिकारी के साथ-साथ अनुमंडल पदाधिकारी से भी इस गड़बड़ी को सुधारने का अनुरोध किया है. उधर मतदाता सूची में इस तरह की गड़बड़ियों के बारे में अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्रा ने कहा कि प्राप्त आपत्तियों का निराकरण किया जाएगा.

वीडियो : 


















Post a Comment

0 Comments