नप बना रहा "चौपाटी बाजार", फुटपाथी दुकानदार होंगे शिफ्ट ..

गोलंबर के विश्वामित्र होटल से बांध तक सड़क के एक एक तरफ अस्थायी व्यवस्था की जाएगी जहां वह सुसज्जित ढंग से अपना कार्य कर सकेंगे. इओ ने कहा कि महानगरों की तर्ज पर चौपाटी बाजार बनाए जाने की योजना है जहां अलग-अलग तरह के व्यवसाय के लिए अलग-अलग जोन बनाया जाएगा ताकि, देखने में वह सुसज्जित लगे और लोगों को भी कोई परेशानी ना हो.



- सिंडिकेट से गोलंबर तक के सभी दुकानदारों को एक जगह मिलेगी सुसज्जित जगह
- नगर को जाम की समस्या से मुक्ति दिलाने के लिए नगर परिषद की पहल

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : नगर को जाम से मुक्ति दिलाने के लिए नगर परिषद के द्वारा बनाई जा रही योजना के अंतर्गत सिंडिकेट से लेकर गोलंबर तक के सभी फुटपाथ दुकानदारों को एक स्थान पर शिफ्ट करने की योजना बनाई जा रही है. नगर परिषद के द्वारा बनाई गई इस योजना को लेकर कार्यपालक पदाधिकारी प्रेम स्वरूपम के द्वारा गोलंबर के समीप भूमि निरीक्षण किया गया. 




उन्होंने बताया कि सड़क के किनारे सब्जी व फल सहित अन्य सामान बेचने वाले फुटपाथी दुकानदारों के लिए गोलंबर के विश्वामित्र होटल से बांध तक सड़क के एक एक तरफ अस्थायी व्यवस्था की जाएगी जहां वह सुसज्जित ढंग से अपना कार्य कर सकेंगे. इओ ने कहा कि महानगरों की तर्ज पर चौपाटी बाजार बनाए जाने की योजना है जहां अलग-अलग तरह के व्यवसाय के लिए अलग-अलग जोन बनाया जाएगा ताकि, देखने में वह सुसज्जित लगे और लोगों को भी कोई परेशानी ना हो.

यहां एक जगह अगर आइसक्रीम पार्लर तो दूसरी जगह सब्जी विक्रेताओं को जगह दी जाएगी वहीं, तीसरी जगह फल विक्रेता तथा अन्य दुकानदार होंगे. इसी क्रम में यह व्यवस्था ऐसी होगी कि जहां खरीदारी करने आए लोगों को भी आसानी होगी. उन्होंने कहा कि सिंडिकेट से लेकर गोलंबर तक सड़क के दोनों किनारे फुटपाथ पर दुकान लगती हैं, जिससे आए दिन जाम की समस्या उत्पन्न हो जाती है. इसी समस्या से निजात दिलाने के लिए चौपाटी बाजार का निर्माण किया जा रहा है. निरीक्षण के दौरान नगर प्रबंधक मृत्युंजय कुमार, योजना सहायक संतोष केशरी, सहायक कर दारोगा नरसिंह चौबे, राहुल सिंह, नवीन कुमार पांडेय, आदित्य पांडेय, संतोष राय, मनोज केशरी तथा अमीन तिलेश्वर प्रसाद मौजूद रहे.





















Post a Comment

0 Comments