अंचलाधिकारी की लापरवाही, तीन हज़ार लोगों का जीवन हुआ नारकीय ..

अतिक्रमणकारियों का भी मनोबल ऊंचा हो गया है और अब वह शिकायतकर्ता ग्रामीणों को झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी भी दे रहे हैं. ऐसे में ग्रामीणों ने एक बार फिर दिए गए अपने पत्र के माध्यम से उन्हें न्याय दिलाने की मांग की है. 




- अनुमंडल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी के आदेश को अंचलाधिकारी ने दिखाया ठेंगा
- सिमरी अंचल के काजीपुर पंचायत के 600 घरों की नालियों का पानी अवरुद्ध

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : एक तरफ जहां सरकार के द्वारा सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाने का महा अभियान पूरे प्रदेश में चलाया जा रहा है वहीं, दूसरी तरफ बक्सर जिले में अधिकारियों की लापरवाही के कारण न सिर्फ सरकारी जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराने में प्रशासन विफल साबित हो रही है बल्कि, इसके चलते आम लोगों को भी दिक्कत हो रही है. ऐसा ही एक मामला सिमरी प्रखंड के काजीपुर पंचायत से जुड़ा हुआ है, जहां अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी के आदेश के एक साल गुजर जाने के बावजूद अब तक गड्ढे की जमीन से अतिक्रमण नहीं हटाया जा सका है. जिसजे कारण तकरीबन 600 घरों का गंदा पानी नहीं निकल पा रहा. जिससे कि इन घरों में रहने वाले लगभग 3000 लोग परेशानी झेल रहे हैं.




इस बात को लेकर स्थानीय निवासी नसीम खान तथा केशव सिंह समेत सैकड़ों ग्रामीणों के द्वारा हस्ताक्षरित पत्र के माध्यम से जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी के यहां शिकायत दर्ज कराई गई है, जिसमें यह कहा गया है कि अनुमंडल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी के आदेश के बावजूद सिमरी अंचलाधिकारी के द्वारा अतिक्रमण हटाने में आनाकानी की जा रही है. ऐसा करने से अतिक्रमणकारियों का भी मनोबल ऊंचा हो गया है और अब वह शिकायतकर्ता ग्रामीणों को झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी भी दे रहे हैं. ऐसे में ग्रामीणों ने एक बार फिर दिए गए अपने पत्र के माध्यम से उन्हें न्याय दिलाने की मांग की है. मामले में सिमरी अंचलाधिकारी के मोबाइल फोन नंबर 8544412503 तथा 8750893160 पर कई बार फोन करने पर भी उनसे संपर्क नहीं हो सका. ऐसे में उनका पक्ष ज्ञात नहीं हो सका.
















Post a Comment

0 Comments