वीडियो : ब्रह्मेश्वर नाथ मंदिर के शिवगंगा सरोवर के तट पर भव्य महाआरती का आयोजन ..

श्रावण मास की सोमवारी भी भगवान शिव को अत्यंत प्रिय होती है. ऐसे में इस दिन शिवगंगा सरोवर में विशाल गंगा महाआरती करने की योजना बनाई गई और इसे सभी के सहयोग से मूर्त रूप दिया गया.




- काशी के तर्ज पर की गई गंगा महाआरती
- काशी से आए विद्वान पंडितों ने की आरती

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : श्रावण मास की तीसरी सोमवारी को ब्रम्हपुर स्थित बाबा ब्रह्मेश्वर नाथ मंदिर के शिवगंगा सरोवर में विशाल गंगा महाआरती का आयोजन किया गया. गंगा समग्र दक्षिण बिहार एवं व्यवसायी सोमवारी महोत्सव तथा जन सहयोग से आयोजित इस कार्यक्रम में काशी की तर्ज पर गंगा की भव्य महाआरती की गई. इसमें आरती करने वाले पंडित भी काशी से पधारे थे. आरती के दौरान मौके पर मौजूद नर-नारी और श्रद्धालु भक्तों के द्वारा किए जा रहे हर हर गंगे तथा हर हर महादेव के जय घोष से पूरा मंदिर परिसर गुंजायमान हो उठा.



स्थानीय पंडा समाज के लोगों ने बताया कि श्रावण मास का अपना एक बड़ा महत्व होता है. यह मास भगवान शिव को अत्यंत प्रिय होता है. भगवान शिव कैलाश पर्वत छोड़कर धरती पर आते हैं और पूरी सृष्टि के संचालन का कार्यभार उन्हीं के द्वारा संभाला जाता है. श्रावण मास की सोमवारी भी भगवान शिव को अत्यंत प्रिय होती है. ऐसे में इस दिन शिवगंगा सरोवर में विशाल गंगा महाआरती करने की योजना बनाई गई और इसे सभी के सहयोग से मूर्त रूप दिया गया.

वीडियो : 


















Post a Comment

0 Comments