वीडियो : गंगा घाटों पर देखे गए मगरमच्छ, प्रशासन ने जारी किया रेड अलर्ट ..

जिला प्रशासन के द्वारा गोताखोरों तथा अन्य कर्मियों की प्रतिनियुक्ति विभिन्न घाटों पर की गई है, जो लोगों को यह आगाह कर रहे हैं कि लोग गंगा में नहाने, डुबकी लगाने तथा तैरने से बचें क्योंकि ऐसे में दुर्घटनाओं की आशंका बनी हुई है. इसके अतिरिक्त ध्वनि विस्तारक यंत्र से लगातार सूचना प्रसारित की जा रही है कि लोग गंगा घाट की तरफ नहीं जाए. 



- सोमेश्वर स्थान घाट तथा सारीमपुर घाट के समीप देखे गए हैं मगरमच्छ
-  प्रशासन ने लोगों से की गंगा घाट पर नहीं जाने की अपील

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : गंगा का जलस्तर खतरे के निशान के समीप पहुंचने के बाद अब घटने लगा है. जिले में गंगा का जलस्तर 59.12 के करीब पहुंच गया है. फिलहाल लगभग एक सेंटीमीटर प्रति घंटे की धीमी गति से ही लेकिन जलस्तर घटने का क्रम जारी है. इसी बीच बक्सर के सोमेश्वर स्थान तथा सारीमपुर गंगा घाट के समीप गंगा में मगरमच्छों को देखे जाने की बात सामने आई है. जिसके बाद प्रशासन की तरफ से रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है. 


नगर के गौशाला मार्केट में कृषि औजार भंडार के संचालक दीपक पांडेय के द्वारा एक वीडियो मीडिया से साझा किया गया जिसमें यह साफ तौर पर देखा जा सकता है कि किस प्रकार मगरमच्छ गंगा के पानी में तैर रहा है. उन्होंने बताया कि यह वीडियो नगर के सोमेश्वर स्थान घाट का है. अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्रा ने बताया कि सारीमपुर घाट के तरफ भी मगरमच्छ देखे जाने की बात सामने आई है. ऐसे में जिला प्रशासन के द्वारा गोताखोरों तथा अन्य कर्मियों की प्रतिनियुक्ति विभिन्न घाटों पर की गई है, जो लोगों को यह आगाह कर रहे हैं कि लोग गंगा में नहाने, डुबकी लगाने तथा तैरने से बचें क्योंकि ऐसे में दुर्घटनाओं की आशंका बनी हुई है. इसके अतिरिक्त ध्वनि विस्तारक यंत्र से लगातार सूचना प्रसारित की जा रही है कि लोग गंगा घाट की तरफ नहीं जाए. 

उन्होंने बताया कि पूर्व में गंगा में नौकाओं का परिचालक बंद किया गया है. साथ ही लगातार नदी के जलस्तर पर नजर भी रखी जा रही है. फिलहाल जलस्तर घट रहा है लेकिन, यह कब तक घटेगा अथवा कब बढ़ना शुरू हो जाएगा इसके बारे में स्पष्ट तौर पर अभी कुछ भी अंदाजा नहीं लगाया जा सकता. ऐसे में सतर्कता ही बचाव का एकमात्र उपाय है. उन्होंने आम लोगों से भी आग्रह किया कि वह गंगा के किनारे ना जाए क्योंकि किनारों पर फिलहाल खतरे की आशंका ज्यादा है.

मगरमच्छ देखे जाने की बात सामने आने के बाद गंगा स्नान को पहुंचने वाले लोगों में दहशत का माहौल कायम हो गया है. दरअसल, बीते शनिवार को भागलपुर के सुल्तानगंज में एक युवक को मगरमच्छ ने अपना शिकार बनाया था. युवक मगरमच्छ से किसी तरह छूट तो गया लेकिन, मगरमच्छ उसके पैर को चबा गया है जिससे उसके पैर की हड्डियां भी टूट गई हैं.


वीडियो : 
























Post a Comment

0 Comments