अपने अधिकारों से अवगत हुए फुटपाथी दुकानदार ..

बैठक में यह निर्णय लिया कि नगर में सभी फुटपाथी दुकानदारों को संघ की तरफ से आई कार्ड वितरित किये जायेंगे और उन्हें चिन्हित कर सम्मान निधि, समूह बीमा जैसे सरकारी योजनाओं से जोड़ा जाएगा. साथ ही एक अभियान चलाकर दुकानदारों को फूड लाइसेंस, ई-श्रम कार्ड और स्ट्रीट वेंडर सर्टिफिकेट का भी लाभ दिलवाने के काम संघ करेगी. 




- आयोजित की गई स्तरीय दुकानदार
- सरकारी योजनाओं से कराया गया दुकानदारों को अवगत

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : शहर स्तरीय फुटपाथ दुकानदार संघ की बैठक स्टेशन रोड गजाधारगंज काली माता मंदिर परिसर में आयोजित हुई. बैठक का मुख्य मुद्दा फुटपाथी दुकानदारों को उनके अधिकारों के बारे में जागरूक करना तथा विभिन्न सरकारी योजनाओं से उन्हें अवगत करवाना रहा. सभी ने सर्वसम्मति से बैठक में यह निर्णय लिया कि नगर में सभी फुटपाथी दुकानदारों को संघ की तरफ से आई कार्ड वितरित किये जायेंगे और उन्हें चिन्हित कर सम्मान निधि, समूह बीमा जैसे सरकारी योजनाओं से जोड़ा जाएगा. साथ ही एक अभियान चलाकर दुकानदारों को फूड लाइसेंस, ई-श्रम कार्ड और स्ट्रीट वेंडर सर्टिफिकेट का भी लाभ दिलवाने के काम संघ करेगी. 

बैठक की अध्यक्षता संघ के अध्यक्ष अनिल राम ने की तथा संचालन सचिव कुर्बान अली ने किया. मौके पर अधिवक्ता और कांग्रेस व्यवसायिक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष राम नारायण समेत, संघ के उपाध्यक्ष राजेन्द्र प्रसाद गुप्ता, राजेन्द्र प्रसाद राम, मो० मुमताज, सगीर अहमद, मुन्नी देवी दुर्गा देवी, लक्ष्मी देवी, श्याम बाबू और अन्य पूरे नगर के दर्जनों दुकानदार उपस्थित थे. बैठक के बाद सभी ने रात्रिभोज में लिट्टी चोखा और खीर का स्वाद भी लिया.























Post a Comment

0 Comments