वीडियो : दियारा इलाके में भयावह होती जा रही बाढ़ की स्थिति, लोग कर रहे पलायन ..

लोग सुरक्षित आश्रय स्थलों की ओर प्रस्थान कर रहे हैं हालांकि, उनके द्वारा यह बताया जा रहा है कि अब तक उन्हें कोई प्रशासनिक मदद नहीं मिली है, जिसके कारण उनमें आक्रोश उपजा हुआ है. प्रशासन के द्वारा लोगों को आगाह किया गया है कि वह बाढ़ ग्रस्त इलाकों में सतर्कता के साथ रहे.





- तेजी से बढ़ता जा रहा है गंगा का जलस्तर
- अधिकारी कर रहे हैं प्रशासनिक इंतजाम दुरुस्त होने का दावा

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : गंगा का जलस्तर जिस हिसाब से बढ़ रहा है, ऐसे में खतरा भी तेज हो गया है. दियारा इलाके के कई गांव बाढ़ के पानी से घिर गए हैं और लोग अब पलायन को मजबूर हो गए हैं. लोग सुरक्षित आश्रय स्थलों की ओर प्रस्थान कर रहे हैं हालांकि, उनके द्वारा यह बताया जा रहा है कि अब तक उन्हें कोई प्रशासनिक मदद नहीं मिली है, जिसके कारण उनमें आक्रोश उपजा हुआ है. प्रशासन के द्वारा लोगों को आगाह किया गया है कि वह बाढ़ ग्रस्त इलाकों में सतर्कता के साथ रहे.


श्रीकांत राय के डेरा, समेत तमाम गांवों में जाने के रास्ते पानी से घिर चुके हैं और यदि स्थिति यही रही तो निश्चित रूप से आने वाले दिन और भी मुश्किल हो सकते हैं. केंद्रीय जल आयोग से मिली जानकारी के मुताबिक अगले 48 घंटे तक धीमी गति से ही लेकिन जलस्तर में वृद्धि जारी रहेगी. 




उधर, अनुमंडल पदाधिकारी ने जहां बक्सर अनुमंडल में सभी तरह की तैयारियां पूरी होने की बात कही वहीं, दियारा इलाके में अब भी प्रशासनिक व्यवस्थाएं धरातल पर दिखाई नहीं दे रही हैं. सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी विनोद कुमार ने बताया कि पूर्व में ही जिला पदाधिकारी के द्वारा अंचलाधिकारी, थानाध्यक्ष तथा अन्य प्रशासनिक पदाधिकारियों को अलर्ट रहने का निर्देश दिया गया है. निश्चित रूप से किसी भी प्रकार की अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए सभी तैयार हैं. बाढ़ के हालात को और भी बेहतर ढंग से समझने के लिए आप नीचे दिया गया वीडियो देखें और समझे कि किस प्रकार से दियारा इलाके में लोगों को मुश्किलें हो रही हैं ..

वीडियो : 




















Post a Comment

0 Comments