वीडियो : गंगा में स्नान करना हुआ खतरनाक, पानी में बहता मिला राजस्थानी सांप ..

उन्होंने बताया कि यह राजस्थान में पाया जाने वाला सैंड स्नेक है. संभवत: राजस्थान में आई बाढ़ के कारण यह बहकर दूसरी नदियों के माध्यम से गंगा में चला आया होगा. उन्होंने कहा कि सांप कहीं बालू वाले इलाके में ले जाकर छोड़ देना होगा. 




- टीम छात्रशक्ति के युवाओं को रामरेखा घाट से मिला सैंड स्नेक
- किया गया स्नेक सेवर हरिओम चौबे के हवाले

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : गंगा में तेजी से बढ़ते जलस्तर के कारण जिले में बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई है. गंगा के तेज बहाव के कारण कई जीव जंतु दूसरे राज्यों से भी बहकर चले आ रहे हैं. कुछ दिन पूर्व जहाँ नदी में घड़ियाल बहता देखा गया था वहीं, रविवार को नगर के रामरेखा घाट पर टीम छात्र शक्ति के द्वारा गंगा सफाई के दौरान पानी में घुसे युवाओं के पैर के पास एक सांप आ गया. हिम्मती युवाओं ने सांप को उठा लिया और सुरक्षित तरीके से डिब्बे में बंद कर दिया. बाद में उसे स्नेक सेवर हरिओम को सौंप दिया गया.


छात्र शक्ति के संयोजक सौरभ तिवारी ने बताया कि पानी में वह बेहद सुस्त तरीके से पड़ा हुआ था. बाद में उसकी तस्वीर स्नेक सेवर हरिओम को भेजी गई तो उन्होंने बताया कि यह राजस्थान में पाया जाने वाला सैंड स्नेक है. संभवत: राजस्थान में आई बाढ़ के कारण यह बहकर दूसरी नदियों के माध्यम से गंगा में चला आया होगा. उन्होंने कहा कि सांप कहीं बालू वाले इलाके में ले जाकर छोड़ देना होगा. 

हरिओम ने बताया कि बाढ़ के दिनों में ऐसा अक्सर होता है कि जलीय जंतुओं के साथ-साथ स्थल पर रहने वाले जहरीले सांप आदि भी बह कर गंगा में चले आते हैं, जो जीवन के लिए घातक हो सकते हैं. ऐसे में बाढ़ के समय में नदी में स्नान करने से बचना चाहिए.
























Post a Comment

0 Comments