राहत की ख़बर : जिले में ठहर गया गंगा के पानी, प्रयागराज में घटाव जारी ..

बताया कि गंगा का जलस्तर बक्सर में जहां फिर हो गया है वही वाराणसी तथा प्रयागराज में पानी लगातार घटना शुरू हो गया है प्रति घंटे दो से तीन सेंटीमीटर की रफ्तार से वहां जलस्तर घट रहा है. ऐसे में उम्मीद है कि बक्सर में भी अब जलस्तर घटना शुरु होगा.




- सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक एक ही स्तर पर बना है पानी
- जल्द ही घटाव शुरु होने की बनी है उम्मीद

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : जिले वासियों के लिए राहत की खबर है कुछ दिनों से लगातार बढ़ रहा गंगा का जलस्तर स्थिर हो गया है. सुबह 8:00 बजे जहां गंगा का जलस्तर 60.68 मीटर मापा गया सुबह 10:00 बजे 60.69 जबकि  दिन में 12:00 बजे गंगा का जलस्तर 60.69 मीटर था वहीं, शाम छह बजे भी जलस्तर 60.69 मीटर के स्तर पर ही टिका रहा. 



केंद्रीय जल आयोग के कनीय अभियंता प्रशांत चौरसिया ने बताया कि गंगा का जलस्तर बक्सर में जहां फिर हो गया है वही वाराणसी तथा प्रयागराज में पानी लगातार घटना शुरू हो गया है प्रति घंटे दो से तीन सेंटीमीटर की रफ्तार से वहां जलस्तर घट रहा है. ऐसे में उम्मीद है कि बक्सर में भी अब जलस्तर घटना शुरु होगा

गंगा का जलस्तर बढ़ने से दियारा इलाके में लोगों को पशु चारे तथा आवागमन जैसी समस्याएं भी उत्पन्न हो रही है. इसके साथ ही विषैले जीव-जंतुओं का खतरा भी बना हुआ है. गंगा का जलस्तर भले ही घटने लगे लेकिन, घटने के बाद सड़ांध और बदबू से लोगों का जीना मुहाल हो जाएगा. ऐसे में प्रशासन के लिए वह स्थिति भी बेहद चुनौतीपूर्ण होगी.















Post a Comment

0 Comments