वीडियो : कोइरपुरवा स्थित कबाड़ी दुकान में भीषण अगलगी, आधा दर्जन घर प्रभावित, लाखों का नुकसान ..

बताया कि निश्चय ही घर अथवा दुकान से ट्रांसफार्मर को कुछ हटा कर लगाना चाहिए लेकिन, बिजली कंपनी ने ऐसा नहीं किया है जो कि बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है. जय प्रकाश सिंह ने भी कहा कि बिजली के तार लटके हुए हैं लेकिन कोई देखने वाला नहीं है. 



 
- ट्रांसफार्मर में हुई शार्ट सर्किट की वजह से लगी आग
- लोगों ने लगाया बिजली कंपनी पर लापरवाही का आरोप
- दमकल की आठ गाड़ियों ने छह घंटों के बाद पाया आग पर काबू

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : नगर थाना क्षेत्र के कोइरपुरवा मोहल्ले में अहले सुबह भीषण अगलगी की घटना सामने आई. अगलगी की यह घटना मुहल्ले में स्थित कबाड़ी दुकान में हुई जहां ट्रांसफार्मर पर कथित तौर पर एक बंदर के चिपक जाने से हुई शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी और देखते ही देखते आग की लपटों ने पूरे कबाड़ी दुकान को घेर लिया. कबाड़ी दुकान के बगल में ही रात भर गायन व नृत्य कार्यक्रम भी चल रहा था ऐसे में लोगों का यह भी कहना है कि संभवत: किसी ने सिगरेट वगैरह पी कर गलती से इधर-उधर फेंक फेंक दिया हो.
कबाड़ी के पास रात्रि में सड़क पर आयोजित कार्यक्रम

अगलगी के कारण मोहल्ले के आसपास के घरों को भी काफी नुकसान हुआ है. लोगों का कहना है कि अगल-बगल के घरों के वायरिंग, प्लास्टिक के पाइप आदि जल गए हैं. अग्निशमन की लगभग 7 से 8 गाड़ियां आग बुझाने में लगी और तकरीबन 6 घंटों के बाद आग पर काबू पाया गया.


कबाड़ी संचालक अनिरुद्ध प्रसाद का कहना है कि उन्होंने कबाड़ी के बगल से ट्रांसफार्मर हटाने के लिए कई बार बिजली विभाग से अनुरोध किया लिखित आवेदन भी दिया लेकिन, कोई सुनवाई नहीं हुई नगर परिषद के पूर्व उप मुख्य पार्षद इफ्तेखार अहमद ने बताया कि निश्चय ही घर अथवा दुकान से ट्रांसफार्मर को कुछ हटा कर लगाना चाहिए लेकिन, बिजली कंपनी ने ऐसा नहीं किया है जो कि बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है. जय प्रकाश सिंह ने भी कहा कि बिजली के तार लटके हुए हैं लेकिन कोई देखने वाला नहीं है. 



अखिलेश कुमार ने कहा कि अगलगी के बाद अग्निशमन के लिए प्रशासन को सूचना दी गई तो उन्होंने पूछताछ में काफी समय बिताने के बाद वाहन भेजा. हालांकि, अग्निशामक कर्मी जान की परवाह किए बगैर लगातार कार्य कर रहे हैं. राज सिंह ने कहा कि घटना बिजली विभाग की लापरवाही के कारण हुई है. तार लटके हुए हैं लेकिन कंपनी के अधिकारों इस पर ध्यान नहीं देते. जिसके कारण अक्सर ऐसी घटनाएं होती हैं. मतिर्रहमान ने बताया कि बिजली कंपनी के अधिकारी केवल वसूली के चक्कर मे रहते हैं. डॉ श्रवण तिवारी ने कहा कि जो हुआ वह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है लेकिन, रिहायशी इलाके में कबाड़ी का संचालन तत्काल रुकना चाहिए. 



वीडियो : 
















Post a Comment

0 Comments