एसडीएम ने नगर में संचालित कबाड़खानों की जांच के दिए निर्देश ..

यह जांच की जाए कि नगर में कबाड़ी दुकान संचालन के लिए क्या नियम हैं और क्या कबाड़ी दुकान संचालक उन नियमों के तहत दुकानों का संचालन कर रहे हैं? वहां अग्निशमन के लिए क्या उपाय हैं? उन्होंने इस संदर्भ में जांच कर रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है. 




- नप कार्यपालक पदाधिकारी के नाम जारी हुआ पत्र
- संचालन के नियमों तथा अग्निशमन के लिए इंतज़ाम की होगी जांच

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : नगर के कोइरपुरवा मोहल्ले में कबाड़ी दुकान में अगलगी की घटना के बाद एसडीएम धीरेंद्र कुमार मिश्रा गंभीर हैं. उनका कहना है कि रिहायशी इलाके में कबाड़ी दुकान संचालन जीवन के लिए खतरा बन सकता है. जिसका ताज़ा उदाहरण नगर के कोइरपुरवा मोहल्ले में कबाड़ी दुकान में अगलगी की घटना है. यह संयोग ही है कि इन दुर्घटना से किसी के जीवन को कोई खतरा नहीं हुआ. 



ऐसे में उन्होंने ने नप कार्यपालक पदाधिकारी को पत्र लिख कर यह निर्देश दिया है कि यह जांच की जाए कि नगर में कबाड़ी दुकान संचालन के लिए क्या नियम हैं और क्या कबाड़ी दुकान संचालक उन नियमों के तहत दुकानों का संचालन कर रहे हैं? वहां अग्निशमन के लिए क्या उपाय हैं? उन्होंने इस संदर्भ में जांच कर रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है. 

बता दें कि नगर के रिहायशी इलाकों में कबड़खानों के संचालन को लेकर अक्सर सवाल उठते रहते हैं जांच की बातें भी खूब होती हैं लेकिन, दुर्भाग्य से प्रशासन किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाता.















Post a Comment

0 Comments