वीडियो : फेयर प्राइस डीलर्स एसोसिएशन की प्रखंड इकाई का हुआ गठन ..

जन वितरण प्रणाली के दुकानदार के साथ 15 हज़ार रुपये वेतनमान पर एक सहयोगी को नियुक्त करने जिससे पॉश मशीन एवं वितरण में सहयोग मिल सके, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न  योजना के अन्न के वितरण की 19 महीने की बकाया मार्जिन मनी की राशि का भुगतान तत्काल कराने जैसी मांग होगी.



- 30 अगस्त को पटना में जुटेंगे सभी डीलर
- श्रीकांत लाभ की पुण्यतिथि के साथ सरकार को सौंपेंगे स्मार पत्र


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : फेयर प्राइस डीलर्स एसोसिएशन की जिला कार्यकारिणी की बैठक एवं बक्सर प्रखंड का चुनाव एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष डॉ मनोज कुमार यादव के अध्यक्षता में संपन्न हुआ. रेडक्रॉस पॉलिक्लिनिक के सभागार में आयोजित कार्यक्रम का संचालन एसोसिएशन के उपाध्यक्ष कपिल मुनि ठाकुर ने किया. कार्यक्रम में उपस्थित जन वितरण प्रणाली के दुकानदारों को संबोधित करते हुए डॉ मनोज कुमार यादव ने कहा कि संगठन को मजबूत करने के लिए जिले के हर प्रखंड का चुनाव होना है और आम जन वितरण प्रणाली के दुकानदारों से अध्यक्ष और सचिव का चुनाव करा कर पंचायत स्तर तक संगठन को मजबूत करना है. साथ ही बक्सर प्रखंड के अध्यक्ष के रूप में सर्वसम्मति से पप्पू कुमार सिंह का चुनाव हुआ जबकि सचिव सुभाष राम, उपाध्यक्ष विभा देवी, संगठन मंत्री दिलीप रजक, कोषाध्यक्ष गुलाब राम रजक, सह सचिव राजेंद्र यादव, उपसचिव मेराज अंसारी, सूचना मंत्री दीनदयाल राम तथा प्रखंड के संगठन प्रभारी देवपूजन यादव बनाए गए. 



चुनाव के उपरांत सदन को संबोधित करते हुए डॉ यादव ने कहा कि 30 अगस्त 2022 को पूरे बिहार का जन वितरण प्रणाली के दुकानदार स्वर्गीय श्रीकांत लाभ की छठी पुण्यतिथि के अवसर पर भाग लेंगे एवं पूरे प्रदेश के संगठन को मजबूत करने एवं बिहार सरकार से पूर्व के लंबी 6 सूत्री मांगों को लेकर भी मुख्यमंत्री नितीश कुमार एवं उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव एवं खाद्य आपूर्ति मंत्री लेसी सिंह को स्मार पत्र भी सौंपा जाएगा. मांग पत्र में 30 हज़ार रुपये मानदेय या सरकारी सेवक घोषित करने, अनुकंपा का सीमा समाप्त करने, डीलरों को शोषण से बचाने के लिए सप्ताहिकी जांच बंद करने, डोर स्टेप डिलीवरी पूर्णत: सरकार के निर्देशानुसार लागू करने, किरासन तेल का आवंटन पूर्ण रूप से बंद करने (क्योंकि 105 रुपये प्रति लीटर तेल खरीदने के लिए उपभोक्ता तैयार नहीं है), जन वितरण प्रणाली के दुकानदार के साथ 15 हज़ार रुपये वेतनमान पर एक सहयोगी को नियुक्त करने जिससे पॉश मशीन एवं वितरण में सहयोग मिल सके, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न  योजना के अन्न के वितरण की 19 महीने की बकाया मार्जिन मनी की राशि का भुगतान तत्काल कराने जैसी मांग होगी.

कार्यकारिणी बैठक एवं चुनाव में शामिल लोगों में महामंत्री हृदयानंद मिश्रा, हरेंद्र पासवान, ललन सिंह, व्यास मुनि राय, गोपाल जी प्रसाद, सुनील कुमार सिंह, हृदय नारायण यादव,शिव नारायण सिंह यादव, सिद्ध नाथ राय,हरि कुमार राम, भरत पाल, लालबाबू सिंह, राजू राम, आशा देवी पासवान, रितेश कुमार चौहान, लोकेश कुमार, तालीबन शाह, बेचू सिंह यादव, चंदन गुप्ता, नथुनी प्रसाद वर्मा, अनिल यादव, कमलेश सिंह, पप्पू सिंह, सुभाष राम के साथ ही काफी संख्या में पीडीएस दुकानदार मौजूद थे.

वीडियो : 























Post a Comment

0 Comments