वीडियो : शिवमय हुई विश्वामित्र की नगरी, गंगा घाट पर उमड़ा महादेव के भक्तों का सैलाब ..

बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण काल के बाद पहली बार सावन मास में इतनी भीड़ देखने को मिल रही है. उन्होंने सावन मास का महत्व बताते हुए कहा कि भगवान भोलेनाथ को यह मास अत्याधिक प्रिय है और इस माह में भगवान भोलेनाथ सभी भक्तों की मनोकामना पूरी करते हैं.






- हर हर महादेव के नारों से गुंजायमान हुआ नगर
- विभिन्न शिवालयों की ओर श्रद्धालु भक्तों ने किया प्रस्थान

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : सावन की अंतिम सोमवारी पर बक्सर नगर पूरी तरह शिवमय हो गया है. भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक करने के लिए रविवार को बक्सर के रामरेखा घाट स्थित उत्तरायणी गंगा का पवित्र जल लेकर शिव भक्त तथा कांवरिया सुबह से ही विभिन्न शिवालयों की ओर प्रस्थान करते नजर आए. 


रविवार की सुबह से शुरू होकर यह सिलसिला देर रात तक अनवरत जारी रहा. श्रद्धालुओं ने बताया कि वह यहां से जल लेकर विभिन्न शिवालयों में पहुंचकर भगवान शिव शंभू का जलाभिषेक करेंगे. कुछ भक्त जिले के विभिन्न शिवालयों के साथ-साथ ब्रह्मपुर स्थित बाबा ब्रह्मेश्वर नाथ मंदिर में भगवान जलाभिषेक करेंगे वहीं, कुछ लोग सीमावर्ती रोहतास तथा कैमूर जाने के लिए भी प्रस्थान करते देखे गए. 



नगर में शिव भक्तों की भीड़ को देखते हुए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए थे. रामरेखा घाट जाने वाले मार्ग पर वाहनों का प्रवेश वर्जित था वहीं, विभिन्न चौक-चौराहों पर तथा पुरुष पुलिसकर्मी मुस्तैद थे. इसके साथ ही सादे कपड़ों में भी पुलिसकर्मी निगरानी कर रहे थे. इसके अतिरिक्त ड्रोन कैमरे से भी नजर रखी जा रही थी.

रामरेखा घाट पर मौजूद गंगा आरती सेवा ट्रस्ट के मुख्य पुजारी अमरनाथ पांडेय उर्फ लाला बाबा ने बताया कि लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं ने गंगाजल लेकर विभिन्न शिवालयों के लिए प्रस्थान किया. लाला बाबा ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण काल के बाद पहली बार सावन मास में इतनी भीड़ देखने को मिल रही है. उन्होंने सावन मास का महत्व बताते हुए कहा कि भगवान भोलेनाथ को यह मास अत्याधिक प्रिय है और इस माह में भगवान भोलेनाथ सभी भक्तों की मनोकामना पूरी करते हैं.

रामरेखा घाट से जल लेने के पश्चात श्रद्धालु नाचते-गाते भगवान भोले के दरबार की तरफ जा रहे थे वहीं, रास्ते में विभिन्न समितियों तथा समाजसेवियों के द्वारा कांवरियों की सेवा के लिए शिविर लगाए गए थे, जहां उनके लिए पानी, चाय तथा प्राथमिक उपचार के तमाम इंतजाम मौजूद थे.

वीडियो : 


















Post a Comment

0 Comments