वीडियो : चेतावनी बिंदु के पास पहुंची गंगा, विवाह मंडप में घुसा पानी, दियारा में बढ़ी पशु चारे की परेशानी ..

बढ़ते जलस्तर के मद्देनजर नाविकों ने स्वयं ही एहतियात के तौर पर नौका परिचालक बंद कर दिया है हालांकि, प्रशासन के तरफ से अभी तक कोई निर्देश जारी किए जाने की सूचना नहीं मिली है. बक्सर के रामरेखा घाट के समीप स्थित नागा बाबा मंदिर के पास कटाव होने के कारण वहां घर बनाकर रहने वाले लोग खतरे की आशंका से भयभीत हो गए हैं.






- प्रति घंटे तीन सेंटीमीटर की रफ्तार से बढ़ रही है गंगा
- नाविकों ने किया नौका परिचालन को बंद

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : जिले में गंगा का जलस्तर धीरे-धीरे बढ़ते हुए अब चेतावनी बिंदु के पास पहुंच गया है. केंद्रीय जल आयोग से मिली रिपोर्ट के मुताबिक सुबह 10:00 बजे तक गंगा का जलस्तर 59.070 मापा गया है जबकि चेतावनी बिंदु 59.32 है. बताया जा रहा है कि प्रति घंटे 3 सेंटीमीटर की रफ्तार से गंगा का जलस्तर बढ़ रहा है जिसके कारण रामरेखा घाट स्थित विवाह मंडप के अंदर तक पानी प्रवेश चुका है. बढ़ते जलस्तर के मद्देनजर नाविकों ने स्वयं ही एहतियात के तौर पर नौका परिचालक बंद कर दिया है हालांकि, प्रशासन के तरफ से अभी तक कोई निर्देश जारी किए जाने की सूचना नहीं मिली है. बक्सर के रामरेखा घाट के समीप स्थित नागा बाबा मंदिर के पास कटाव होने के कारण वहां घर बनाकर रहने वाले लोग खतरे की आशंका से भयभीत हो गए हैं.



उधर, दियारा इलाका धीरे-धीरे पानी से चारों तरफ से गिर रहा है, जिसके कारण खेतों में पानी लग गया है. जिससे कि किसानों की फसल को नुकसान के साथ-साथ मवेशियों को चारे की भी दिक्कत होने लगी है. राजपुर परसनपाह निवासी युवा समाजसेवी ने इस तरह की स्थिति को देखते हुए किसानों और ग्रामीणों से एहतियात बरतने की अपील की है वहीं, अधिकारियों से यह आग्रह किया है कि इस स्थिति को ध्यान में रखते हुए ग्रामीणों की मदद करें.

वीडियो : 
























Post a Comment

0 Comments