वीडियो : बक्सर में झमाझम बारिश, किसानों के चेहरे खिले, बिजली गायब, वज्रपात की चेतावनी ..

बताया कि पिछले दिनों अनुमंडल पदाधिकारी के कार्यालय में एक बैठक की गई थी जिसमें यह योजना बनी थी कि किस प्रकार पांडेय पट्टी इलाके से नाली के माध्यम से जल निकासी का प्रबंध किया जाए लेकिन, अभी तक इस योजना पर कोई पहल होती दिखाई नहीं दे रही.





- मूसलाधार बारिश और तेज हवाओं ने बदल दिया मौसम का मिजाज
- मौसम विज्ञान विभाग ने दिन में 11:30 बजे ही जारी किया था ऑरेंज अलर्ट

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर :  मौसम की बेरुखी से मायूस हो चुके किसानों के लिए बक्सर में ईश्वरीय कृपा की तरह झमाझम बारिश शुरू हो गई है इस बार इसके बाद जहां किसान खुश है वही हर बार की तरह एक बार फिर नगर के लगभग सभी इलाकों से बिजली गायब हो गई है. लगातार जारी बारिश से शहर के लोग जलभराव की आशंका से चिंतित हो गए हैं. आपदा प्रबंधन विभाग के द्वारा जिले के विभिन्न इलाकों में वज्रपात की चेतावनी जारी की है. मौसम विज्ञान विभाग ने दिन में तकरीबन 11:30 बजे ही ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए यह बताया था कि बक्सर, जहानाबाद, नालंदा, लखीसराय, जमुई, बांका, मुंगेर, खगड़िया, पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर और समस्तीपुर जिलों में मध्यम दर्जे की मेघ गर्जना के साथ वर्षा होने की प्रबल संभावना है. मौसम विज्ञान विभाग का यह आकलन सही साबित हुआ और बक्सर में भी झमाझम बारिश शुरू हो गई. बारिश होने से जहां किसानों के चेहरे खिल गए वहीं, नगर के लोग परेशानी की आशंका से भयाक्रांत हो गए. कृषि औजार भंडार के संचालक दीपक पांडेय ने बताया कि किसानों के लिए यह बारिश निश्चय ही ईश्वरीय कृपा की तरह है.



उधर, निचले इलाकों में जलभराव के बाद अब लोग नगर परिषद की तरफ देख रहे हैं. सोहनी पट्टी निवासी सामाजिक कार्यकर्ता गणेश शर्मा बताते हैं कि नगर परिषद का यह वादा था कि वह निचले इलाकों से पंपिंग सेट के माध्यम से पानी की निकासी कराएगा. अब देखना होगा कि नगर परिषद अपने वादे पर कितना खरा उतरता है.   

उसी तरह पांडेय पट्टी इलाके के लोग भी प्रशासन की घोषणाओं को कोसते हुए फिर से नारकीय स्थिति झेलने को विवश हैं. स्थानीय निवासी संतोष ओझा ने बताया कि पिछले दिनों अनुमंडल पदाधिकारी के कार्यालय में एक बैठक की गई थी जिसमें यह योजना बनी थी कि किस प्रकार पांडेय पट्टी इलाके से नाली के माध्यम से जल निकासी का प्रबंध किया जाए लेकिन, अभी तक इस योजना पर कोई पहल होती दिखाई नहीं दे रही.

वीडियो : 























Post a Comment

0 Comments