वीडियो : तीसरी सोमवारी पर शिव मंदिरों में उमड़ा भोलेनाथ के भक्तों का सैलाब ..

बताया कि बक्सर से श्रद्धालु काफी संख्या में उत्तरायणी गंगा का जल लेकर विभिन्न शिवालयों को जाते हैं. ऐसे में यहां सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए थे. रविवार की शाम से ही विभिन्न चौक-चौराहों पर पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति की गई थी. 



बाबा रामेश्वर नाथ का पूजन-अर्चन करते श्रद्धालु

- उत्तरायणी गंगा से जल लेकर विभिन्न शिवालयों में किया गया जलाभिषेक
- 40 किलोमीटर की पदयात्रा कर ब्रह्मेश्वर नाथ मंदिर पहुंचे श्रद्धालु

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : सावन की तीसरी सोमवारी को लेकर बक्सर के रामरेखा घाट पर शिव भक्तों का सैलाब उमड़ पड़ा. सभी ने गंगा स्नान के पश्चात मां गंगा का पवित्र जल लेकर बक्सर के रामेश्वर नाथ मंदिर, नाथ बाबा मंदिर, छोटका नुआंव स्थित सिद्धेश्वर नाथ मंदिर, पातालेश्वर नाथ मंदिर समेत तमाम शिव मंदिरों के साथ-साथ ब्रह्मपुर स्थित मिनी बाबा धाम के नाम से विख्यात ब्रह्मेश्वर नाथ मंदिर के लिए प्रस्थान किया. सभी ने भगवान भोलेनाथ जलाभिषेक करने के साथ ही विश्व कल्याण की कामना की. 
रामेश्वर नाथ मंदिर में कतारबद्ध श्रद्धालु




रामरेखा घाट पर स्नान करते कांवरिया

उधर सावन की तीसरी सोमवारी होने के कारण भीड़-भाड़ के स्थिति के मद्देनजर बक्सर रामरेखा घाट समेत तमाम शिव मंदिरों में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए थे. सीसीटीवी कैमरे के साथ-साथ सादे कपड़ों में तैनात पुलिसकर्मी व्यवस्था पर नजर बनाए हुए थे. अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्रा ने बताया कि गंगा घाटों पर श्रद्धालुओं और कांवरियों की भीड़ देखते हुए गंगा घाटों पर बैरिकेडिंग करवाई गई है. इसके अतिरिक्त भी सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं. उन्होंने कहा कि कांवरियों तथा अन्य श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की कोई असुविधा न हो इसका पूरा ख्याल रखा जा रहा है. अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी गोरख राम ने बताया कि बक्सर से श्रद्धालु काफी संख्या में उत्तरायणी गंगा का जल लेकर विभिन्न शिवालयों को जाते हैं. ऐसे में यहां सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए थे. रविवार की शाम से ही विभिन्न चौक-चौराहों पर पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति की गई थी. 
ब्रह्मपुर में शिव भक्तों की भीड़

बक्सर से ब्रह्मपुर जाने वाले मार्ग पर कांवरियों की खूब हुई सेवा : 

बक्सर से गंगाजल लेकर ब्रह्मपुर धाम को प्रस्थान कर रहे लोगों की सेवा के लिए बक्सर से लेकर ब्रह्मपुर तक राष्ट्रीय राजमार्ग-84 के किनारे कई सामाजिक संगठनों व समितियों के द्वारा शिविर लगाकर लोगों को पानी तथा चिकित्सा सुविधा प्रदान की जा रही थी. कोरोना संक्रमण काल के तकरीबन दो साल के पश्चात बड़ी संख्या में श्रद्धालु बाबा भोलेनाथ का जलाभिषेक करने के लिए बक्सर से चालीस किलोमीटर दूर ब्रह्मपुर धाम के लिए जाते हुए देखे गए.

वीडियो : 


















Post a Comment

0 Comments