वीडियो : जन्माष्टमी पर आदर्श गौशाला में हुई गौ तथा गोपाल की पूजा ..

कहा कि गौशाला समिति के द्वारा बहुत ही बेहतर ढंग से कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. इसके लिए सभी बधाई के पात्र हैं. गौशाला समिति के लोगों ने बताया कि गौ सेवा भाव लोगों में जगे, इसके लिए गौशाला समिति इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन हर वर्ष करती है. 




- स्टेशन रोड स्थित आदर्श गौशाला में आयोजित किया गया था कार्यक्रम
- गौशाला अध्यक्ष सह अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्रा रहे मौजूद

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: जन्माष्टमी के अवसर पर जिले में भगवान वासुदेव के सभी भक्तों ने हर्षोल्लास के साथ उनकी पूजा-अर्चना की. उपासकों ने व्रत रखते हुए अपने घरों तथा देव मंदिरों में भगवान की आराधना कर जगत कल्याण की कामना की. बक्सर के आदर्श गौशाला में भगवान श्रीकृष्ण की पूजा-अर्चना की व्यवस्था की गई थी. वहां भगवान श्रीकृष्ण की प्रतिमा  स्थापित की गई थी. जहां पहुंचे भक्तों ने भक्ति-भाव ढंग से गौ तथा गोपाल की पूजा की. इस दौरान गौशाला को बेहद खूबसूरत ढंग से सजाया गया था. रंग-बिरंगी लाइटों से आकर्षक माहौल बना था. वहीं, डीजे पर बज रहे भगवान श्रीकृष्ण के भजन एक अलग ही भक्तिपूर्ण माहौल बना रहे थे. मौके पर गौशाला समिति के अध्यक्ष सह अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्रा मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे. इस दौरान भगवान श्रीकृष्ण की श्रद्धा पूर्वक आरती की गई तथा गौमाता को तिलक लगाकर उनका आशीर्वाद प्राप्त किया गया. मौके पर बसांव पीठाधीश्वर अच्चुतप्रपन्नाचार्य भी मौजूद थे. उन्होंने विधिवत मंत्रोच्चार के साथ गौ माता तथा भगवान श्री कृष्ण की पूजा अर्चना की, तत्पश्चात सभी के बीच प्रसाद का वितरण हुआ. 



मौके पर एसडीएम ने कहा कि गौशाला समिति के द्वारा बहुत ही बेहतर ढंग से कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. इसके लिए सभी बधाई के पात्र हैं. गौशाला समिति के लोगों ने बताया कि गौ सेवा भाव लोगों में जगे, इसके लिए गौशाला समिति इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन हर वर्ष करती है. 

सदस्य सत्यदेव प्रसाद ने कहा कि इतने बेहतर आयोजन के लिए आयोजक बधाई के पात्र हैं. गौशाला के आधे बचे परिसर को भी जल्द ही साफ-सुथरा तथा कीचड़ से मुक्त बनाने की पहल की जाएगी. 

व्यवसायी तथा आर्ट ऑफ लिविंग के दीपक पांडेय ने गौशाला से जुड़े सभी लोगों को गौशाला के विकास तथा गौ सेवा में अपना अमूल्य योगदान देने पर बधाई दी. उधर, गोपालक के रूप में कार्य कर रहे लोहा सिंह ने बताया कि, लगातार तीसरे वर्ष भी इस तरह का भव्य कार्यक्रम गौशाला में आयोजित किया गया है.

मौके पर गौशाला समिति के सचिव अनिल मानसिंहका समिति के सभी सदस्य तथा संरक्षक मंडल में शामिल रोहतास गोयल पंकज मानसिंहका, अजय मानसिंहका, सुमित मानसिंहका, सुरेश संगम, रेडक्रॉस के कार्यकारी सचिव डॉ श्रवण कुमार तिवारी, व्यवसायी अनुराग पांडेय समेत कई लोग मौजूद रहे.

वीडियो : 






















Post a Comment

0 Comments