चौसा-बक्सर मुख्य मार्ग जाम रहे मजदूरों ने किया पुलिस वाहन पर पथराव ..

पूर्व जिला परिषद सदस्य मनोज यादव भी मौके पर पहुंच गए और उन्होंने श्रमिकों को साफ तौर पर यह समझाया कि कंपनी के द्वारा प्रावधानों के तहत 13 लाख से ज्यादा की राशि देने के साथ-साथ मृतक के पुत्र को नौकरी एवं आश्रिता को पेंशन दी जा रही है. बावजूद इसके कुछ लोगों के बहकावे में आकर दूर अगर इस तरह का कार्य कर रहे हैं तो वह सर्वथा अनुचित है. 



- घायल हुए पुलिसकर्मी, एक का फट गया सिर
- पूर्व जिला परिषद सदस्य ने मजदूरों को दी दलालों से बचने की सलाह 

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : चौसा थर्मल पावर प्लांट के मजदूरों ने दूसरे दिन भी हंगामा किया और कोचस-बक्सर मुख्य मार्गों को तकरीबन चार घंटे तक जाम कर दिया. इस दौरान पुलिस वाहन पर भी पथराव किया गया, उसमें एक पुलिसकर्मी घायल हो गए जबकि, पुलिस वाहन पर पथराव करने के कारण वाहन भी क्षतिग्रस्त हुए. मजदूर कंपनी की तरफ से दिए जा रहे 13 लाख रुपयों की जगह पर 50 लाख मुआवजा दिए जाने मांग पर खड़े हुए थे. इस घटना की सूचना मिलने पर आधा दर्जन थानों से सैकड़ों पुलिसकर्मी दंगा नियंत्रण वाहन लेकर मौके पर पहुंच गए. वहीं पूर्व जिला परिषद सदस्य मनोज यादव भी मौके पर पहुंच गए और उन्होंने श्रमिकों को साफ तौर पर यह समझाया कि कंपनी के द्वारा प्रावधानों के तहत 13 लाख से ज्यादा की राशि देने के साथ-साथ मृतक के पुत्र को नौकरी एवं आश्रिता को पेंशन दी जा रही है. बावजूद इसके कुछ लोगों के बहकावे में आकर दूर अगर इस तरह का कार्य कर रहे हैं तो वह सर्वथा अनुचित है. बाद में श्रमिकों ने भी डॉक्टर मनोज की बातों को सुना और फिर कंपनी के आश्वासन पर विरोध प्रदर्शन को खत्म किया.





दरअसल, 19 अगस्त को उत्तर प्रदेश निवासी एक मजदूर के हृदय गति रुकने से मौत हो गई थी. सोमवार को पीड़ित परिवार के द्वारा 50 लाख रुपये मुआवजा को लेकर एलएंडटी कार्यालय के सामने बवाल किया गया, जहां अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्र तथा मुफस्सिल थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और समझा-बुझाकर मामले को शांत कराया लेकिन, मंगलवार को मजदूरों ने अचानक चौसा-कोचस मुख्य मार्ग जाम कर दिया उन्हें समझाने पहुंची पुलिस तथा कंपनी के अधिकारियों पर मजदूरों के द्वारा पथराव कर दिया गया जिसमें कई सिपाही मामूली रूप से जख्मी हुए वहीं, एक सिपाही का सिर फट गया, जिसके बाद दंगा नियंत्रण वाहन के साथ धनसोई, राजपुर समेत के कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन तब तक डॉ मनोज यादव की पहल से जाम खत्म हो गया था.






















Post a Comment

0 Comments