वीडियो : 41 लोगों ने छोड़ दिया नगर परिषद चुनाव का रणक्षेत्र ..

बताया कि कुल 317 लोगों ने नामांकन पत्र खरीदे थे, जिनमें 276 लोगों ने नामांकन प्रपत्र वापस जमा किया. जिनमें मुख्य पार्षद के 18 उप मुख्य पार्षद के 11 और वार्ड पार्षद के 247 उम्मीदवारों ने नामांकन प्रपत्र जमा किया है. इस प्रकार कुल 41 प्रत्याशी मैदान से बाहर हैं.



- अंतिम दिन कुल 109 लोगों ने जमा कराया नामांकन प्रपत्र
- स्क्रुटनी के पश्चात नाम वापसी और फिर आवंटित होगा चुनाव चिन्ह

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : नगर परिषद चुनाव के लिए नामांकन के अंतिम दिन कुल एक 16 लोगों ने नामांकन प्रपत्र जमा किया. जिनमें मुख्य पार्षद के चार और उप मुख्य पार्षद के पांच प्रत्याशी शामिल थे. जानकारी देते हुए अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्रा ने बताया कि कुल 317 लोगों ने नामांकन पत्र खरीदे थे, जिनमें 276 लोगों ने नामांकन प्रपत्र वापस जमा किया. जिनमें मुख्य पार्षद के 18 उप मुख्य पार्षद के 11 और वार्ड पार्षद के 247 उम्मीदवारों ने नामांकन प्रपत्र जमा किया है. इस प्रकार कुल 41 प्रत्याशी मैदान से बाहर हैं. 


अब 2 दिनों तक सभी नामांकन पत्रों की जांच और संवीक्षा होगी, जिसके बाद से बाकी बचे प्रत्याशियों को नाम वापसी के लिए भी कुछ समय दिया जाएगा. नाम वापसी की समयावधि खत्म होने के बाद प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह आवंटित किए जाएंगे और फिर वह चुनाव प्रचार में जुट जाएंगे.

अनुमंडल पदाधिकारी ने कहा कि सभी प्रत्याशियों को चुनावी आचार संहिता का अनुपालन हर हाल में करना होगा. ऐसा नहीं करने वालों पर लगातार कार्रवाई हो रही है जो कि आगे भी जारी रहेगी उन्होंने बताया निर्वाचन के दौरान धारा 144 प्रभावी है, जिसको लेकर पूर्व में आम जनमानस को विभिन्न माध्यमों से जानकारी दी गई है.














Post a Comment

0 Comments