प्रतिभाओं को निखारती हैं प्रतियोगिताएं : डीडीसी

कहा कि प्रतियोगिता अंतिम नहीं है जीवन की शुरुआत है. विजेता और कड़ी मेहनत करें,जो चयनित विद्यार्थी नहीं है अपने परिश्रम से अगली बार स्थान प्राप्त करने का प्रयास करेंगे. जिला कार्यक्रम पदाधिकारी रजनी उपाध्याय बच्चों के बौद्धिक विकास के लिए कार्यक्रम को उत्तम बताया.



- तरंग मेधा उत्सव प्रतियोगिता 2022 हुई सम्पन्न
- सफल प्रतिभागियों को किया गया पुरस्कृत

बक्सर टॉप न्यूज़, जिला स्तरीय तरंग  मेधा उत्सव 2022 के फाइनल राउंड में नगर भवन बक्सर के सभागार में जिला स्तरीय प्रतियोगिता का सफल संचालन किया गया. इस अवसर पर प्रभारी जिला पदाधिकारी सह उप विकास आयुक्त महेंद्र पाल ने कहा कि जिले के विद्यार्थियों में प्रतिभा कूट-कूट कर भरी है, इसे समय-समय पर निखारने की आवश्यकता है. शिक्षा विभाग के ऐसे कार्यक्रमों से गुणवत्तापूर्ण कार्य में सुगमता प्राप्त होगी, ऐसे शिक्षा विभाग के कार्यक्रमों से विद्यार्थी का चहुमुखी विकास संभव है.




कार्यक्रम का शुभारंभ ईश्वर आराधना के साथ-साथ दीप प्रज्वलन के साथ हुई .इस तरंग जिला स्तरीय मेधा  उत्सव 2022 के समापन के अवसर पर जिला शिक्षा पदाधिकारी अनिल द्विवेदी ने कहा कि शिक्षा विभाग से प्राप्त दिशा निर्देश के तहत आज ही 11 प्रखंड से चयनित विद्यार्थियों के बीच प्रतिभा निखार हेतु कार्यक्रम का आयोजन हुआ. संभवत: 16 सितंबर 22 को प्रमंडल स्तरीय प्रतियोगिता होने की संभावना है. जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना शरीफ अशरफ ऐसे कार्यक्रमों के गुण- दोष की व्याख्या की. जिला कार्यक्रम पदाधिकारी नाजिश अली ने कहा कि प्रतियोगिता से बच्चों की प्रतिभा में निखार आता है. जिला कार्यक्रम पदाधिकारी चंदन कुमार द्विवेदी ने कहा कि प्रतियोगिता अंतिम नहीं है जीवन की शुरुआत है. विजेता और कड़ी मेहनत करें,जो चयनित विद्यार्थी नहीं है अपने परिश्रम से अगली बार स्थान प्राप्त करने का प्रयास करेंगे. जिला कार्यक्रम पदाधिकारी रजनी उपाध्याय बच्चों के बौद्धिक विकास के लिए कार्यक्रम को उत्तम बताया.
जिला स्तरीय प्रतियोगिता जूनियर और सीनियर वर्ग में सामान्य ज्ञान क्विज प्रतियोगिता, आशु भाषण, निबंध, स्पेलिंग बी ,क्रॉस वर्ड और पेंटिंग का सफल आयोजन हुआ विजेताओं की सूची निम्न है.


निर्णायक मंडल में डॉ मनीष कुमार शशि, अखिलेश पांडेय, सावित्री सिंह, मधु, पूर्व प्रधानाध्यापिका ह्रींगमणि, पम्मी राय, हरिराम पांडेय, अवनीश कुमार सिंह , अरुण कुमार तिवारी, सीमा ओझा, कल्पना शंकर, धीरज मिश्रा, पुतुल कुमार, सुनीता कुमारी, पुतुल कुमारी, श्वेता कुमारी, सुनीता कुमारी, नौशाद अली, प्रभाकर दुबे, राजू पांडेय, बलिराम, प्रवेश कुमार करण, शहनाज अख्तर, प्रमोद कुमार, अनिल कुमार को भरपूर सहयोग आयोजक मंडल में प्रभात जी, शाहनवाज, दिवाकर जी, श्याम जी भारती, रविंद्र प्रसाद, विजय सिन्हा, वशिष्ठ प्रसाद, अंजू कुमारी, तेज नारायण सिंह आदि ने दिया.















Post a Comment

0 Comments