विभिन्न कार्यक्रमों के आयोजन के साथ जायसवाल युवा उत्सव संपन्न ..

वक्ताओं ने एक स्वर से कहा कि कलियुग में संघ ही शक्ति है, तथा आज के समय में समाज की आवश्यकता है कि मजबूती से उभर के सामने आए, युवा जायसवाल सभा की जिला इकाई  का यह रचनात्मक प्रयास जिले में मील का पत्थर स्थापित करेगा, इस तरह के कार्यक्रम समाज को मजबूती मिलेगी. 



- जिला मुख्यालय में स्थित कला भवन में किया गया था आयोजन
- जायसवाल सर्वजन युवा सभा के द्वारा हुआ था आयोजन

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : "नमस्ते ! मैं रामनारायण अध्यक्ष जायसवाल (सर्व०) युवा जायसवाल सभा, पेशे से अधिवक्ता हूँ यदि कोई भी व्यक्ति अपने परिवार में मेरी शादी के लिए इंट्रेस्टेड हो तो मेरे माता पिता से संपर्क करे" यह कथन है अधिवक्ता सह कांग्रेसी व्यवसायिक प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष राम नारायण जायसवाल का.

मंगलवार को जिला मुख्यालय स्थित कला भवन में जायसवाल युवा उत्सव सह युवक युवती परिचय सम्मेलन का आयोजन जायसवाल (सर्वo) युवा सभा, की जिला इकाई के बैनर तले किया गया. कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलित कर तथा इसके उपरांत राष्ट्रगान गा कर किया गया. इसके पश्चात विभिन्न प्रकार के खेलों जैसे चित्रकला प्रतियोगिता, मेहंदी प्रतियोगिता, जलेबी दौड़, सुई धागा दौड़, चम्मच दौड़ इत्यादि का आयोजन किया गया, जिसका युवाओं ने भारी लुत्फ उठाया, इसके बाद शुरुआत हुई, परिचय सम्मेलन की जिसमे युवक-युवतियों ने मंच से अपना परिचय दिया और प्राप्त किया. 


जातीय संगठनों की भूमिका पर संगोष्ठी का आयोजन

इसके बाद संगोष्ठी सत्र शुरु हुआ जिसमें अध्यक्ष बिहार प्रदेश जायसवाल सभा के अध्यक्ष रवि जायसवाल, बिहार प्रदेश युवा महासभा के अध्यक्ष रोहित कुमार जायसवाल जायसवाल सभा बिहार के महासचिव शम्भू जायसवाल, पदाधिकारी राज कुमार जायसवाल, अरुण जायसवाल, विजय जायसवाल, दीपक जायसवाल, संजय चौधरी उपस्थित थे जिन्होंने पुनः संयुक्त रूप दीप प्रज्ज्वलित कर तथा राष्ट्रगान के साथ संगोष्ठी की विधिवत शुरुआत की जिसका विषय था "वर्तमान परिदृश्य में जातीय संगठनों की भूमिका", संगोष्ठी को संबोधित करते  हुए वक्ताओं ने एक स्वर से कहा कि कलियुग में संघ ही शक्ति है, तथा आज के समय में समाज की आवश्यकता है कि मजबूती से उभर के सामने आए, युवा जायसवाल सभा की जिला इकाई  का यह रचनात्मक प्रयास जिले में मील का पत्थर स्थापित करेगा, इस तरह के कार्यक्रम समाज को मजबूती मिलेगी. 

प्रीतिभोज के साथ कई कार्यक्रमों का आयोजन :

कार्यक्रम के अंत मे प्रीतिभोज के उपरांत सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन हुआ जिसमें विजयी प्रतिभागियों मेहंदी में प्रथम जागृति जायसवाल, द्वितीय अदिति जायसवाल, तृतीय दीपाली जायसवाल तथा चम्मच दौड़ में प्रथम शुभम कुमार जायसवाल, द्वितीय प्रिंस जायसवाल, तृतीय आदित्य जायसवाल , चित्रकला में प्रथम अंशी कुमारी, द्वितीय अमृत जायसवाल, तृतीय, सुई धागा दौड़ में प्रथम मनीष, द्वितीय, शुभम, तृतीय आदित्य को पुरस्कार वितरित कर कार्यक्रम का विधिवत समापन किया गया.

कार्यक्रम की अध्यक्षता राम नारायण तथा मंच संचालन प्रीतम जायसवाल ने किया. मौके पर मौजूद सभा के सदस्यों ने बताया कि कार्यक्रम को सफल बनाने में जायसवाल युवा सभा के महासचिव लकी जायसवाल, उपाध्यक्ष रवि जायसवाल, कोषाध्यक्ष राजेश जायसवाल, आशीष आंनद, सुमित जायसवाल, अभिषेक जायसवाल, गणेश जायसवाल, बॉबी जायसवाल, रवि शंकर जायसवाल, प्रियांशु जायसवाल का सराहनीय योगदान रहा.











Post a Comment

0 Comments