वीडियो : सदर एसडीपीओ की पुत्री ने जेईई एडवांस परीक्षा में पहले ही प्रयास में पाई सफलता ..

एसडीपीओ ने बताया कि पुलिस की नौकरी में रहने के कारण निश्चय ही वह अपने बच्चों को ज्यादा समय नहीं दे पाते हैं जब तक उनकी पत्नी जीवित थी तब तक वह बच्चों की पढ़ाई-लिखाई पर ध्यान देती थी.




- सेल्फ स्टडी के द्वारा पाई बड़ी सफलता 
- मां के निधन के बावजूद पढ़ाई से नहीं तोड़ा नाता

बक्सर टॉप न्यूज बक्सर सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी गोरख राम की पुत्री विनीता कुमारी ने अपने पहले ही प्रयास में जेईई एडवांस परीक्षा में सेल्फ स्टडी के बदौलत ऑल इंडिया रैंकिंग में 2045 व स्थान लाकर पिता समेत पूरे परिवार का नाम रोशन किया है. मूल रूप से तरारी प्रखंड के बड़का गांव के रहने वाले एसडीपीओ गोरख राम ने बताया कि बेटी ने दसवीं की पढ़ाई डीएवी खगौल तथा 12वीं गांव के ही इंटर कॉलेज से की थी. घर पर रहकर कोचिंग आदि करते उसने हुए यह मुकाम हासिल किया है. दो वर्ष पूर्व उनकी पत्नी शारदा देवी की अचानक मौत के बाद भी बच्चों ने खुद को टूटने नहीं दिया और अपनी पढ़ाई को ही अपना एकमात्र लक्ष्य बनाकर आगे बढ़ते रहें. बड़ी पुत्री ने नीट में बेहतर रैंक पाया था जबकि, छोटे पुत्र ने दसवीं की परीक्षा में 92 फीसद अंक प्राप्त किया था.

एसडीपीओ ने बताया कि पुलिस की नौकरी में रहने के कारण निश्चय ही वह अपने बच्चों को ज्यादा समय नहीं दे पाते हैं जब तक उनकी पत्नी जीवित थी तब तक वह बच्चों की पढ़ाई-लिखाई पर ध्यान देती थी. कोरोना काल में उनके निधन के पश्चात बच्चों के चाचा यानी कि एसडीपीओ गोरख राम के तीनों भाई भूटान राम (जो कि गांव के पूर्व मुखिया हैं) मुन्ना कुमार (जो कि शिक्षक हैं.) तथा दीपक कुमार (जो कि रेलवे में टीटीई के पद पर कार्यरत हैं) ने शुरू से ही विनीता का मार्गदर्शन किया. उनकी बड़ी पुत्री तथा बेटे के द्वारा भी विनीता को सदैव पढ़ लिख कर बेहतर मुकाम हासिल करने के लिए प्रेरित किया जाता है. इसी का परिणाम है कि विनीता ने आज बेटी ने यह सफलता प्राप्त की है.

वीडियो : 












Post a Comment

0 Comments