प्रमंडल स्तरीय तरंग मेधा उत्सव में जिले के विद्यार्थियों ने किया बेहतरीन प्रदर्शन ..

प्रतियोगियों ने प्रमंडल स्तर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन कर जिले का मान बढ़ाया. पांच प्रतियोगी छात्रों ने मेडल भी प्राप्त कर जिले को गौरवान्वित किया. प्रमंडल स्तर पर पटना में आयोजित तरंग मेधा उत्सव 2022 में विद्यार्थियों ने अपने कौशल का बेहतरीन प्रदर्शन किया.



- पटना में हुआ था प्रमंडल स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन
- शामिल हुए जिले से भेजे गए विद्यार्थी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिले से चयनित जूनियर और सीनियर वर्ग के प्रतियोगियों ने प्रमंडल स्तर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन कर जिले का मान बढ़ाया. पांच प्रतियोगी छात्रों ने मेडल भी प्राप्त कर जिले को गौरवान्वित किया. प्रमंडल स्तर पर पटना में आयोजित तरंग मेधा उत्सव 2022 में विद्यार्थियों ने अपने कौशल का बेहतरीन प्रदर्शन किया.

सीनियर वर्ग में महारानी उषा रानी प्लस टू उच्च की छात्रा रानी कुमारी ने द्वितीय स्थान प्राप्त कर जिले में अपने जिस कौशल का प्रदर्शन किया था. उसे प्रमंडल स्तर पर भी जारी रखा. जूनियर वर्ग में पेंटिंग में अनुराधा कुमारी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया .

सीनियर वर्ग में छोटू कुमार ने क्विज प्रतियोगिता में तृतीय स्थान प्राप्त किया. जूनियर वर्ग में खुशबू कुमारी ने निबंध प्रतियोगिता में द्वितीय स्थान प्राप्त किया. सोनम कुमारी ने सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में तृतीय स्थान प्राप्त किया.


कार्यक्रम के दौरान शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव किरण कुमारी ने तरंग मेघा आयोजन 2022 को लेकर विस्तृत चर्चा की. विजय और पराजय के बीच संयोजन की बातें बताई. भाग लेने वाले सभी प्रतियोगियों को प्यार से विजय विद्यार्थी नाम दिया.

पटना शिक्षा विभाग के क्षेत्रीय उपनिदेशक अर्थात आरडीडी ने भी भाग लेने वाले सभी विद्यार्थी को आगे बढ़ने की प्रेरणा दी.
जिला शिक्षा पदाधिकारी पटना, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना, समग्र शिक्षा, माध्यमिक शिक्षा, योजना और लेखा, मध्यान भोजन के साथ-साथ अन्य जिला कार्यक्रम पदाधिकारी भी तत्परता के साथ अपनी बातों को विद्यार्थियों के सामने साझा किया. जिला शिक्षा विभाग के पदाधिकारी, कर्मचारी के साथ-साथ आयोजक मंडल ने काफी शानदार और भव्य सफल आयोजन प्रतियोगिता का किया.

जिले से नोडल शिक्षक के रूप में डॉ मनीष कुमार शशि को मंच से उद्बोधन का अवसर भी प्राप्त हुआ, अपने उद्बोधन में उन्होंने तरंग मेधा उत्सव 2022 की सफलता के लिए आयोजक मंडल और निर्णायक मंडल की तारीफ भी की. जिले से विभाग द्वारा महिला  शिक्षिका टीम लीडर के रूप में डॉक्टर पम्मी कुमारी के साथ-साथ विभाग के नीरज कुमार को भी प्रतियोगी छात्रों की देखरेख के लिए पटना 15 सितंबर से 17 सितंबर 2022 तक भेजा गया था.











Post a Comment

0 Comments