रेडवुड्स ग्लोबल स्कूल में हर्षोल्लास से मना शिक्षक दिवस समारोह ..

डॉ राधाकृष्णन के व्यक्तित्व तथा कृतित्व से बच्चों को अवगत कराया गया और पूरे भारत में शिक्षक दिवस क्यों मनाया जाता है, यह भी बताया गया. निदेशक समन्वयक तरुण कुमार अग्रवाल ने प्रेम, सम्मान, आभार और कृतज्ञता को दर्शाने के लिए नृत्य, गीत, खेल, रैंप वॉक आदि को शामिल कर शानदार उत्सव मनाकर अपने शिक्षकों को आश्चर्यचकित कर दिया.



- डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन के व्यक्तित्व व कृतित्व से अवगत हुए बच्चे
- बच्चों ने खूब की मस्ती, शिक्षकों को दिए उपहार

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : रचनात्मक अभिव्यक्ति और ज्ञान में आनंद जगाना शिक्षक की सर्वोच्च कला है. एक शिक्षक शाश्वत गुरु और मार्गदर्शक होता है जिसके दृढ़ और प्रेमपूर्ण संवारने की कला ने अनादि काल से पीढ़ियों को आकार दिया है. वह आशा को प्रेरित कर सकता है, कल्पना को प्रज्वलित कर सकता है और सीखने के लिए प्यार पैदा कर सकता है. ऐसे ही सम्मानित पेशे के प्रति कड़ी मेहनत और दृढ़ संकल्प का सम्मान करने के लिए, रेडवुड्स ग्लोबल स्कूल के परिसर में 5 सितंबर 2022 को बड़े उत्साह और उल्लास के साथ शिक्षक दिवस मनाया. कार्यक्रम में सर्वप्रथम मॉर्निंग असेंबली हुई ततपश्चात डॉ राधाकृष्णन के व्यक्तित्व तथा कृतित्व से बच्चों को अवगत कराया गया और पूरे भारत में शिक्षक दिवस क्यों मनाया जाता है, यह भी बताया गया. निदेशक समन्वयक तरुण कुमार अग्रवाल ने प्रेम, सम्मान, आभार और कृतज्ञता को दर्शाने के लिए नृत्य, गीत, खेल, रैंप वॉक आदि को शामिल कर शानदार उत्सव मनाकर अपने शिक्षकों को आश्चर्यचकित कर दिया.



बाद में उत्सव के मेजबान सुश्री पूजा कुमारी और संतोष राय ने मस्ती भरी गतिविधियों और खेलों की व्यवस्था की, जिसने दिन को यादगार बना दिया. शिक्षकों ने एक साथ खेलकर यादों को हमेशा के लिए संजोया. दिन बहुत उत्साह और खुशी से भरा था. सभी कक्षाओं के छात्रों ने भी अपने शिक्षकों को पार्टियों और उपहार जैसे पेन, चॉकलेट और कार्ड के रूप में अपने प्यार की बौछार की. शिक्षक अपने प्रिय छात्रों द्वारा की गई प्रशंसा और प्यार के लिए उत्साहित थे. बाद में शिक्षकों को कौशल के अनुसार अलग-अलग पद चिन्ह देकर पुरस्कृत भी किया गया. कुल मिलाकर दिन यादगार और मस्ती से भरा रहा.















Post a Comment

0 Comments