वीडियो : तानों के तंग महिला ने बेटियों को मार डाला, खुद पहुंची थाने ..

बेटा नहीं होने के कारण पूनम को पड़ोसियों तथा अन्य लोगों के द्वारा बार-बार ताने दिए जा रहे थे. उसके कारण व मानसिक अवसाद में चली गई. गुरुवार की रात उसने घर में अपनी पुत्रियों को अंडा चावल खिलाया और फिर गला दबाकर हत्या कर दी.


- ब्रह्मपुर प्रखंड के गायघाट पंचायत के नंदपुर गांव में महिला ने पुत्रियों को गला दबाकर मारा
- बेटा नहीं जन्म देने के कारण घर व समाज के लोग मार रहे थे ताना

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : देश में नारी सशक्तिकरण की लंबी-चौड़ी बातें तो बहुत होती हैं लेकिन नारी सशक्तिकरण की धरातल पर क्या स्थिति है यह बात किसी से भी नहीं छिपी है. हर दिन महिलाएं प्रताड़ित हो रही हैं और लोग केवल महिला दिवस की बधाइयां और नारी सशक्तिकरण विषय पर भाषण दे कर ही अपने जिम्मेदारियों की इतिश्री कर लेते हैं. 

जिले के ब्रह्मपुर प्रखंड में नारी सशक्तिकरण की खोखली दलीलों की पोल उस वक्त खुल गई जब एक महिला ने समाज के तानों से तंग आकर अपनी तीन बेटियों की गला दबाकर हत्या कर दी. महिला का कहना है कि उसे बेटा नहीं था और इस बात को लेकर उसे लगातार ताने दिए जाते थे. कभी घर वाले, कभी पड़ोसी और कभी स्वयं उनके पति. इसी बीच उस महिला की देवरानी को पुत्र हुआ जिसके बाद उसे तानों का ओवरडोज दिया जाने लगा. ऐसे में परेशान होकर उसने अपनी पुत्रियों की हत्या कर दी और स्वयं ही पुलिस थाने में पहुंच गई और अपना अपराध स्वीकार कर लिया, जिसके बाद मामले की जांच करते हुए पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर लिया.



घटना के संदर्भ में जानकारी देते हुए स्थानीय सूत्रों ने बताया कि ब्रह्मपुर प्रखंड के गायघाट पंचायत अंतर्गत नंदपुर गांव के निवासी सुनील कुमार यादव विदेश में मजदूरी करते हैं. घर पर उनकी पत्नी पिंकी देवी तथा तीन बेटियां 8 वर्षीय पूनम कुमारी, 7 वर्षीय रानी कुमारी और 4 वर्षीय बबली कुमारी रहती है. बेटा नहीं होने के कारण पूनम को पड़ोसियों तथा अन्य लोगों के द्वारा बार-बार ताने दिए जा रहे थे. उसके कारण व मानसिक अवसाद में चली गई. गुरुवार की रात उसने घर में अपनी पुत्रियों को अंडा चावल खिलाया और फिर गला दबाकर हत्या कर दी. बाद में थाने पर पहुंचकर पुलिस के सामने पूनम ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया और पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. 

डुमरांव एसडीपीओ राज ने बताया कि घटना के बाद पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया है. उसने अपना अपराध भी स्वीकार कर लिया है, उसके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करते हुए न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत कर जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है वहीं, बच्चियों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.















Post a Comment

0 Comments