वीडियो : उचित भुगतान नहीं होने टीका कर्मियों ने किया कार्य से इनकार ..

पशु चिकित्सा कर्मी संघ के अध्यक्ष विनोद कुमार राकेश ने कहा कि कई बार अनुरोध करने पर भी विभाग अथवा प्रशासनिक अधिकारी उनके बात नहीं सुनते और ना ही उन्हें भारत सरकार के द्वारा निर्धारित दर पर टीकाकरण कार्य हेतु भुगतान दिया जाता है.



- बैठक कर जताया विरोध
- कहां मांगे पूरी नहीं होने तक जारी रहेगा आंदोलन

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : बक्सर जिले के पशु टीका कर्मियों ने अपनी मांगों के समर्थन में एक बैठक का आयोजन कर आंदोलन की रणनीति बनाई. उन्होंने कहा कि पशुपालन विभाग के द्वारा टीकाकरण के लिए उनका इस्तेमाल किया जाता है लेकिन, उन्हें वादे के अनुरूप भुगतान नहीं किया जाता. 



जिस टीकाकरण के लिए उन्हें 14 रुपये देने का प्रावधान है उसके लिए उन्हें 4 रुपये की राशि दी जाती है, वह भुगतान भी लंबित रखा जाता है. ऐसे में वह आगामी टीकाकरण कार्यों का बहिष्कार और यह करेंगे तब तक होगा जब तक उनकी नियुक्ति को स्थायी नहीं कर दिया

मौके पर मौजूद पशु चिकित्सा कर्मी संघ के अध्यक्ष विनोद कुमार राकेश ने कहा कि कई बार अनुरोध करने पर भी विभाग अथवा प्रशासनिक अधिकारी उनके बात नहीं सुनते और ना ही उन्हें भारत सरकार के द्वारा निर्धारित दर पर टीकाकरण कार्य हेतु भुगतान दिया जाता है, जबकि टीकाकरण करते समय कई बार वह चोटिल भी हो चुके हैं ऐसे में अगर उनकी मांगों को नहीं माना जाता है तो आंदोलन को और भी तेज किया जाएगा मौके पर कृष्णा ठाकुर, दिनेश कुमार सिंह, अशोक कुमार सिंह, नरेंद्र कुमार सुमन, संजय कुमार राय, अशोक भारती समेत तमाम टीकाकर्मी मौजूद रहे.

वीडियो : 

















Post a Comment

0 Comments