वरिष्ठ अधिवक्ता के पौत्र आशुतोष बने न्यायिक पदाधिकारी ..

वर्ष 2021 जुलाई में मेंस पास कर 2022 अगस्त में इंटरव्यू क्वालीफाई करने वाले आशुतोष कुमार अपनी सफलता के बाद प्रतियोगी छात्र-छात्राओं को संदेश देते हुए आशुतोष कहते हैं कि सेल्फ स्टडी पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है.





- सेल्फ स्टडी से पहले ही प्रयास में पाई न्यायिक परीक्षा में सफलता
- कर्पूरी ठाकुर महाविद्यालय के संस्थापक है अधिवक्ता गणपति मंडल

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : वरिष्ठ समाजवादी नेता, व्यवहार न्यायालय के वरीय अधिवक्ता तथा वर्ष 1986 में हर वर्ग के विद्यार्थियों को विधि की शिक्षा दिलाने के उद्देश्य से बक्सर में कर्पूरी ठाकुर विधि महाविद्यालय स्थापित करने वाले गणपति मंडल के पौत्र आशुतोष कुमार ने बिहार न्यायिक सेवा की 31 वीं परीक्षा में 166 वां रैंक प्राप्त करते हुए न्यायिक पदाधिकारी बनने का सपना सच कर दिखाया है.  




कर्पूरी ठाकुर लॉ कॉलेज के प्राचार्य डॉ कृष्ण अली अलबर्ट के बेटे आशुतोष की परीक्षा का परिणाम आते ही मां डॉ पुष्पा सिंह की आंखें खुशी से भर आयी. आशुतोष की इस सफलता पर वही दादा गणपति मंडल व चाचा प्रो राजेश कुमार सिंह के साथ ही कॉलेज के सचिव डॉ बिनोद कुमार सिंह समेत पूरे कॉलेज ने परिवार आशीर्वाद देते हुए खुशी जाहिर की.  


आशुतोष ने कहा, दादा जी की प्रेरणा से हुआ सफल : 

बक्सर के मठिया मोहल्ला निवासी आशुतोष कुमार ने कहा कि यह सफलता उनके दादाजी की प्रेरणा से ही मिली है. आशुतोष ने बताया कि उनकी प्रारंभिक शिक्षा नगर के सिविल लाइंस स्थित टिनी टॉट स्कूल से हुई. इंटरमीडिएट चैतन्य स्कूल हैदराबाद से किया. जिसके बाद दिल्ली विश्वविद्यालय से कम्प्यूटर साइंस, विधि की शिक्षा ग्रहण करने के उपरांत नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी दिल्ली से एलएलएम की पढ़ाई कर सेल्फ स्टडी करते हुए यह सफलता पाई है. 

सेल्फ स्टडी से सफल आशुतोष की बहनें भी विधि क्षेत्र में :  

वर्ष 2021 जुलाई में मेंस पास कर 2022 अगस्त में इंटरव्यू क्वालीफाई करने वाले आशुतोष कुमार अपनी सफलता के बाद प्रतियोगी छात्र-छात्राओं को संदेश देते हुए आशुतोष कहते हैं कि सेल्फ स्टडी पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है. उन्होंने बताया कि उनकी की दो बहनें हैं. जिनमें बड़ी बहन सोनल कुमारी व बहनोई वाराणसी में अधिवक्ता हैं जबकि, छोटी बहन दामिनी वर्षा विधि की अंतिम वर्ष की छात्रा हैं. 

खुशी का इजहार करने के लिए बनवा रहे हैं मिठाई :

अपने पुत्र की सफलता से गदगद कृष्ण अली अल्बर्ट मोहल्ले में मिठाई बांटने के लिए घर पर ही मिठाई बनवा रहे हैं. मौके पर मौजूद युवा राजद के प्रदेश महासचिव बबलू यादव बताते हैं कि निश्चय ही आशुतोष की असफलता समस्त बक्सर के युवाओं के लिए प्रेरणा का कार्य करेगी क्योंकि, एक छोटे से शहर से निकलकर इतनी बड़ी सफलता प्राप्त कर लेना वास्तव में बड़ी बात है.








Post a Comment

0 Comments