वीडियो : सद्भावना बढ़ाओ यात्रा में बक्सर पहुंचे उपेंद्र कुशवाहा को दिखाए गए काले झंडे, लगे गो-बैक के नारे ..

जैसे ही उपेंद्र कुशवाहा की गाड़ी ज्योति प्रकाश चौक पर पहुंची उन्होंने गाड़ी को घेर लिया और जमकर नारेबाजी करने लगे, जिससे अफरातफरी की स्थिति कायम हो गई बाद में जदयू के अन्य नेताओं तथा पुलिसकर्मियों के द्वारा किसी तरह उपेंद्र कुशवाहा की गाड़ी को जाने के लिए रास्ता दिलाया गया, जिसके बाद वह किला मैदान में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे. 





- नगर के ज्योति प्रकाश चौक के समीप युवाओं ने दिखाए काले झंडे
- कहा, कुशवाहा समाज के हितों की अनदेखी अब नहीं होगी बर्दाश्त

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : नगर के ऐतिहासिक किला मैदान में आयोजित सद्भावना बढ़ाओ देश बचाओ सम्मेलन में भाग लेने पहुंचे जदयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा का बक्सर में जमकर विरोध हुआ नगर के ज्योति प्रकाश चौक पर युवा नेता मोहित कुशवाहा के नेतृत्व में हाथों में बैंगन भिंडी व काले झंडे लेकर सैकड़ों की संख्या में युवाओं ने उपेंद्र कुशवाहा गो-बैक के नारे लगाए हैं. उनका कहना था कि कुशवाहा समाज की सदैव अनदेखी हो रही है. कुशवाहा समाज के लोगों के हितों की रक्षा के लिए कुशवाहा आयोग बने. साथ ही कुशवाहा समाज के अधीक्षण के सब्जी विक्रेताओं को सब्जी मंडी तथा उनके सब्जियों का उचित मूल्य प्राप्त हो. इसका उपाय किया जाए. उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि उपेंद्र कुशवाहा से मिलने जाने पर पटना में उनसे मुलाकात नहीं होती है. वह जमीनी कार्यकर्ताओं की अनदेखी करते हैं. 




दरअसल, जब उपेंद्र कुशवाहा बक्सर में पहुंचे अथवा स्थानीय ज्योति प्रकाश चौक पर जदयू कार्यकर्ता उनके स्वागत के लिए हाथों में झंडा लेकर खड़े थे. उन्हीं कार्यकर्ताओं के बीच कुछ ऐसे भी कार्यकर्ता थे जिन्होंने अपनी जेब में काला झंडा छुपा रखा था. जैसे ही उपेंद्र कुशवाहा की गाड़ी ज्योति प्रकाश चौक पर पहुंची उन्होंने गाड़ी को घेर लिया और जमकर नारेबाजी करने लगे, जिससे अफरातफरी की स्थिति कायम हो गई बाद में जदयू के अन्य नेताओं तथा पुलिसकर्मियों के द्वारा किसी तरह उपेंद्र कुशवाहा की गाड़ी को जाने के लिए रास्ता दिलाया गया, जिसके बाद वह किला मैदान में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे. 

केवल वोट देने के लिए नहीं बना है कुशवाहा समाज :

युवा नेता मोहित ने कहा कि कुशवाहा समाज केवल वोट आने के लिए नहीं बना है जबकि, उपेंद्र कुशवाहा जैसे नेता यही समझते हैं. वह लगातार कुशवाहा समाज के लोगों को हितों की अनदेखी कर रहे हैं. ऐसे में जिस प्रकार एससी-एसटी आयोग बना है उसी प्रकार कुशवाहा आयोग बने. साथ ही कुशवाहा समाज के सब्जी बेचने के लिए सब्जी मंडी अलॉट किया जाए, इतना ही नहीं पार्टी में भी कुशवाहा समाज के जमीनी कार्यकर्ताओं को इज्जत मिले.

मिले सब्जियों का उचित मूल्य, पटना के बने छात्रावास : 

अपने विरोध के दौरान कुशवाहा समाज के युवा हाथों में बैगन और भिंडी लेकर खड़े थे उन्होंने कहा कि कुशवाहा समाज के पहचान को खत्म करने की कोशिश हो रही है. आज सब्जी विक्रेता कुशवाहा समाज के लोगों को सब्जियों का उचित मूल्य नहीं मिलता बाजार में उन्हें जगह नहीं मिलती. इस आंदोलन के दौरान पटना में कुशवाहा समाज के युवाओं के लिए छात्रावास बनाने की भी मांग की गई.साथ ही कहा गया कि मांग नहीं मानने पर आंदोलन को और भी तेज किया जाएगा.

वीडियो : 








Post a Comment

0 Comments