मरे हुए मेंढक के बाद बच्चों के भोजन में परोसी गई उबली हुई मकड़ी ..

शनिवार को भी मेंन्यू के हिसाब से खिचड़ी और चोखा बच्चों के लिए लाया गया था. बच्चों को यह भोजन परोसा जा रहा था इसी बीच रसोइया के द्वारा यह सूचना दी गई कि भोजन में मरी हुई मकड़ी है. तुरंत ही भोजन का अवलोकन किया गया तो यह देखा गया कि मकरी भोजन में पक जाने के कारण पूरी तरह फूल गई थी. 





- नया बाजार के आदर्श मध्य विद्यालय का मामला
- एनजीओ के द्वारा पहुंचाया गया था बच्चों का मध्याह्न भोजन

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : जिला मुख्यालय स्थित आचार्य नरेंद्र देव मध्य विद्यालय में सात अक्टूबर को भोजन में मरा हुआ मेंढक मिलने का मामला अभी शांत नहीं हुआ था कि शनिवार को एक बार फिर नगर के नया बाजार स्थित आदर्श मध्य विद्यालय में पहुंचे मध्याह्न भोजन में मरी हुई मकड़ी पाई गई. भोजन में पक जाने के कारण वह फूल कर स्पष्ट दिखाई दे रही थी. भोजन कई बच्चों को परोसा जा चुका था कई बच्चों को परोसा जा रहा था. मकड़ी देखते ही भोजन को रोक दिया गया लेकिन, जिन बच्चों भोजन कर लिया था वह अब परेशान हो गए, जिन्हें शिक्षकों के द्वारा समझाया-बुझाया गया.




जिस समय यह घटना हुई उस वक्त प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी एवं सर्व शिक्षा अभियान के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी भी विद्यालय में संचालित प्रशिक्षण के अनुसार उनके लिए मौके पर मौजूद थे. विद्यालय के प्रधानाध्यापक ने इस संदर्भ में दोनों पदाधिकारियों को अवगत कराने के साथ-साथ मध्याह्न भोजन के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी को एक पत्र लिखा तथा पूरे मामले से अवगत कराया. अधिकारी ने कि मामले की जांच करने की बात कही.

पककर फूल गई थी मरी हुई मकड़ी :

प्रधानाध्यापक मुरारी प्रसाद ने अपने पत्र में यह कहा है कि हर दिन की भांति शनिवार को भी मेंन्यू के हिसाब से खिचड़ी और चोखा बच्चों के लिए लाया गया था. बच्चों को यह भोजन परोसा जा रहा था इसी बीच रसोइया के द्वारा यह सूचना दी गई कि भोजन में मरी हुई मकड़ी है. तुरंत ही भोजन का अवलोकन किया गया तो यह देखा गया कि मकरी भोजन में पक जाने के कारण पूरी तरह फूल गई थी. ऐसे में बच्चों का भोजन तुरंत रोक दिया गया. साथ ही अधिकारियों को इसकी सूचना दी गई. 

कहते हैं अधिकारी : 

भोजन में मकड़ी मिलने की सूचना मिली है मामले की जांच कराई जाएगी और रिपोर्ट बनाकर वरीय पदाधिकारियों को भरी जाएगी निश्चित रूप से लापरवाही बरतने वालों को बख्शा नहीं जाएगा.

नाज़िश अली
जिला कार्यक्रम पदाधिकारी,
मध्याह्न भोजन







Post a Comment

0 Comments