वीडियो : अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य देने पहुंचे व्रती, अनुमंडल पदाधिकारी ने की यह अपील ..

लोगों से भी सहयोग की अपील की है, साथ ही उन्होंने यह कहा है कि घाटों और पहुंच पथ पर किसी भी सूरत में आतिशबाजी अथवा पटाखा ना फोड़ा जाए तथा किसी भी अफवाह से बचा जाए. साथ ही उन्होंने कहा कि घाट पर अगर छोटे बच्चों को लेकर जा रहे हैं तो उनकी जेब में अपना मोबाइल नंबर लिखा पर्चा डालना ना भूले.






- छठ के गीतों से गुंजायमान हुआ गंगा तट, मेडिकल से लेकर पुलिस टीम भी तैनात
- साबित खिदमत फाउंडेशन तथा रेडक्रॉस ने लगाया मेडिकल कैंप

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : लोक आस्था के महापर्व छठ के मौके पर अस्ताचलगामी सूर्य को पहला अर्घ्य देने के लिए लोग गंगा घाटों पर पहुंचने लगे हैं. शाम 5:17 पर सूर्यास्त होगा उसके पूर्व लोग अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य देंगे तत्पश्चात कई लोग पूरी रात गंगा घाट पर रहेंगे तथा कई लोग ऐसे भी हैं जो घर वापस आ जाएंगे और फिर अहले सुबह उगते हुए सूर्य को अर्घ्य देने के लिए घाटों की ओर रवाना होंगे. 



विधि-व्यवस्था के बेहतर संधारण के लिए अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्रा ने लोगों से भी सहयोग की अपील की है, साथ ही उन्होंने यह कहा है कि घाटों और पहुंच पथ पर किसी भी सूरत में आतिशबाजी अथवा पटाखा ना फोड़ा जाए तथा किसी भी अफवाह से बचा जाए. साथ ही उन्होंने कहा कि घाट पर अगर छोटे बच्चों को लेकर जा रहे हैं तो उनकी जेब में अपना मोबाइल नंबर लिखा पर्चा डालना ना भूले. किसी भी आपात स्थिति में घाट पर बने कंट्रोल रूम में संपर्क किया जा सकता है. उन्होंने बताया कि खतरनाक घाटों पर गोताखोर मौजूद हैं. साथ ही एनडीआरएफ की भी अलर्ट मोड में है. प्रशासनिक व निरीक्षक नावों को छोड़कर गंगा में किसी भी प्रकार से नौका परिचालन को निषिद्ध किया गया है.




रामरेखा घाट के पुजारी अमरनाथ पांडेय उर्फ लाला बाबा ने बताया कि दिन में तकरीबन 1:00 बजे से ही रामरेखा घाट पर लोगों की भीड़ उमड़ने लगी है. लोग घाटों पर पहुंचकर छठ के गीत गा रहे हैं. 



साबित खिदमत फाउंडेशन तथा ह्यूमन राइट एंड सोशल जस्टिस के बैनर तले नाथ बाबा घाट गोलाघाट समेत तीन स्थानों पर मेडिकल और फर्स्ट एड कैंप लगाया गया है. जानकारी देते हुए साबित खिदमत फाउंडेशन के निदेशक डॉ दिलशाद आलम ने बताया कि कैंप का उद्घाटन साबित खिदमत फाउंडेशन के सचिव तथा प्रख्यात शायर साबित साबित रोहतासवी सिविल सर्जन डॉ जितेंद्र नाथ व रेडक्रॉस सचिव डॉ श्रवण कुमार तिवारी के द्वारा संयुक्त रूप से किया गया. इस दौरान डीपीएम जावेद आबेदी भी मौजूद रहे.अपने उद्बोधन में साबित रोहतासवी ने कहा कि साबित खिदमत फाउंडेशन जनसेवा के लिए समर्पित भाव से कार्य कर रहा है. वही ह्यूमन राइट्स एंड सोशल जस्टिस की बक्सर इकाई के द्वारा भी समाज सेवा के बेहतरीन कार्य किए जा रहे हैं.


सदर अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्रा, एसडीपीओ गोरख राम, नप कार्यपालक पदाधिकारी प्रेम स्वरूपम, नगर थानाध्यक्ष दिनेश कुमार मालाकार, सदर प्रखंड विकास पदाधिकारी दीपचंद जोशी, अंचलाधिकारी प्रियंका राय समेत तमाम पदाधिकारी लगातार घाटों का मुआयना कर रहे हैं. खतरनाक घाटों पर गोताखोर मौजूद रहे जाने की बात कही जा रही है. दूसरी तरफ छठ पूजा समिति के सदस्यों के द्वारा विभिन्न घाटों पर मुस्तैदी से कार्य किया जा रहा है. इसके अतिरिक्त नगर के विभिन्न चौक-चौराहों पर भी पुलिसकर्मी मुस्तैद देखे जा रहे हैं. टाइगर मोबाइल की टीम भी एक्टिव है.

वीडियो : 









Post a Comment

0 Comments