वीडियो : गणेश-लक्ष्मी बनी बच्चियों ने दिए दर्शन, लोगों ने की विधि-विधान से पूजा-अर्चना ..

हम सभी मां लक्ष्मी के स्वागत हेतु अपने घर की कोने-कोने की सफाई एवं उनकी विशेष पूजा-अर्चना करते हैं ताकि देवी की कृपा बनी रहे जबकि आवश्यकता है कि ना सिर्फ बाहरी बल्कि भीतर अर्थात मन-बुद्धि को शुद्ध स्वच्छ एवं साफ रखना है ताकि धन के साथ-साथ सुख समृद्धि भी सिर्फ दीपावली नहीं बल्कि पूरे साल हम पर एवं हमारे घर के सभी सदस्यों पर बनी रहे.








- प्रजापिता ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय के बक्सर सेवा केंद्र द्वारा प्रस्तुत की गई झांकी
- घंटों तक स्वाभाविक रूप में बैठी रही बच्चियां, बक्सर वासियों के बीच बना रहा आकर्षण का केंद्र 

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : प्रजापिता ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय के बक्सर सेवा केंद्र द्वारा श्री लक्ष्मी गणेश जी की जीवंत  झांकी प्रस्तुत की गई. जो बक्सरवासियों के लिए आकर्षण का केंद्र बनी रही. इस आयोजन के साथ-साथ आश्रम पर दीपोत्सव का भी आयोजन हुआ . लक्ष्मी के रूप में प्रिया बहन और गणेश के रूप में ऋतु बहन घंटों बिल्कुल स्वावभाविक रूप गणेश और लक्ष्मी की मूर्ति के रूप में बैठी रही, जिनका आसपास के लोगो ने दर्शन किया.




कार्यक्रम का उद्घाटन सिविल आर्किटेक्ट व इंजीनियर अमित पटेल  ने दीप प्रज्वलित कर किया. झांकी की विधिवत पूजा व आरती उतारी गई. कार्यक्रम में भाई-बहनों ने एक साथ दीप जलाकर लक्ष्मी-गणेश का स्वागत और अभिनंदन कर दीपावली मनाई.  जिसमें दीपावली के आध्यात्मिक रहस्यों को सांझा करते हुए संचालिका ब्रह्मकुमारी रानी दीदी ने कहा कि दीपावली के महत्व को समझते हुए हम सभी मां लक्ष्मी के स्वागत हेतु अपने घर की कोने-कोने की सफाई एवं उनकी विशेष पूजा-अर्चना करते हैं ताकि देवी की कृपा बनी रहे जबकि आवश्यकता है कि ना सिर्फ बाहरी बल्कि भीतर अर्थात मन-बुद्धि को शुद्ध स्वच्छ एवं साफ रखना है ताकि धन के साथ-साथ सुख समृद्धि भी सिर्फ दीपावली नहीं बल्कि पूरे साल हम पर एवं हमारे घर के सभी सदस्यों पर बनी रहे.

इसके साथ ही संस्था के सदस्यों ने समस्त जिले वासियों के लिए लिए इस दीपावली की शुभकामनाएं और मंगल कामना की. मौके पर ब्रह्माकुमार अंकित अशोक, अजय , पारस, अरविंद, हरिश्चंद्र, जगत नारायण, जितेंद्र, प्रदीप, केदार समेत सभी भाई-बहनों ने दीप प्रज्वलित कर दीपावली की बधाइयां दी.







Post a Comment

0 Comments