एक दीप सैनिकों के नाम कार्यक्रम से जगमगाया रामरेखा घाट ..

कार्यक्रम के दौरान रामरेखा घाट को दीपों से सजाया गया आकर्षक रंगोलियां बनाई गई. इस दौरान विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं के साथ-साथ आम जनों ने भी भारत माता तथा अमर जवान ज्योति के तैल्य चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की. 





- अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के द्वारा आयोजित किया गया था कार्यक्रम
- सैनिकों के सम्मान में जलाए गए 7 हज़ार 500 दीप


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : दीपावली की पूर्व संध्या पर देश की आंतरिक और बाह्य सभी प्रकार की सीमाओं की सुरक्षा में लगे अपने बहादुर सैनिकों की सलामती और बेहतर स्वास्थ्य की कामना हेतु "एक दीप सैनिकों के नाम" कार्यक्रम स्थानीय रामरेखा घाट पर आयोजित हुआ. कार्यक्रम के दौरान रामरेखा घाट को दीपों से सजाया गया आकर्षक रंगोलियां बनाई गई. इस दौरान विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं के साथ-साथ आम जनों ने भी भारत माता तथा अमर जवान ज्योति के तैल्य चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की. 

इसके पूर्व कार्यक्रम का उद्घाटन डॉ० सुनील सुनील सिंह, डॉ० राजेश सिन्हा और डॉ० भरत चौबे संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया. सभा को संबोधित करते हुये डॉ० सुनील सिंह ने कहा कि दीपोत्सव का यह त्योहार देश में शांति और एकता का संदेश देता है. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद संदेश देता है कि हर देशवासी अपने घर मे एक दिया देश के सैनिकों के नाम पर अवश्य जलाएं क्योंकि हमारे सैनिक भी हमारे त्योहारों का हिस्सा हैं. अगर हम आज देश में शांतिपूर्ण तरीके से कोई त्यौहार मना पा रहे है तो उसके पीछे केवल एक ही कारण है कि हमारे वीर जवान सैनिक सीमाओं पर अपनी जान की बाज़ी लगा कर हमारे देश की सुरक्षा तथा देश की एकता ,अखंडता और रक्षा के लिए अपना सर्वस्व अर्पण करने के लिए हमेशा तैयार खड़े हैं. कृतज्ञ राष्ट्र की ओर से हम आम नागरिकों का भी ये परम दायित्व है कि हम अपने देश के अभिन्न अंग अपने जांबाज़ सैनिकों का मनोबल बढ़ाने हेतु एक दीप अवश्य जलाए.




विद्यार्थी परिषद के पूर्व प्रदेश मंत्री डॉ राजेश सिन्हा कहा कि दीपावली का महोत्सव हमारे समाज को समरसता का संदेश देने के साथ-साथ हमारे आराध्य प्रभु श्री राम के लंका विजय से वापस अयोध्या आने का उत्सव है आम  विद्यार्थियों में अपने देश के सैनिकों के प्रति समर्पण की भावना जागृत हो "देश हमें सबकुछ है देता हम भी तो कुछ देना सीखें" की भावना का विकास हो तथा हमारे वीर सैनिक स्वस्थ और सुरक्षित रहे तथा माँ भारती की रक्षा में अनवरत इसी तरह लगे रहे इसी कामना के साथ विद्यार्थी परिषद हर वर्ष दीपोत्सव का यह कार्यक्रम आयोजित करता है.

इस दौरान रामरेखा घाट पर आज़ादी के इस अमृत महोत्सव के वर्ष में 7 हज़ार 500 दीप जला कर गंगा घाट को पूरी तरह से दीपों से जग-मग करके अपने वीर जवानों के यशस्वीता की कामना की गई.  कार्यक्रम की अध्यक्षता विद्यार्थी परिषद के नगर अध्यक्ष डॉ० भरत चौबे ने की. जबकि नेतृत्व  महाविद्यालय अध्यक्ष अमित केशरी ने किया. मौके पर माधुरी कुँवर, त्रिभुवन पांडेय, रविरंजन, राजेश प्रताप सिंह , विवेक सिंह,समीर प्रताप सिंह, राहुल कुमार, अविनाश पाण्डेय, गोल्डी कुमारी, पूजा, कुमकुम, खुशी, आँचल समेत सैकड़ो लोग उपस्थित थे. इस दौरान आम जनमानस का भी काफी सहयोग  मिला.







Post a Comment

0 Comments