नकली मिठाई बनाए जाने की आशंका पर सात दुकानों में छापा ..

दीपावली पर्व के दौरान ज्यादा डिमांड होने पर उनकी आपूर्ति के लिए नकली मिठाई बनाए जाने की संभावना के मद्देनजर प्रखंड विकास पदाधिकारी दीपचंद जोशी के नेतृत्व में गठित टीम के द्वारा विभिन्न दुकानों पर औचक छापेमारी की गई और वहां से मिठाइयों का नमूना लेकर जांच के लिए पटना स्थित प्रयोगशाला में भेज दिया गया.




- जांच के लिए भेजे गए विभिन्न मिठाइयों के नमूने
- प्रखंड विकास पदाधिकारी दीपचंद जोशी के नेतृत्व में गठित की गई टीम

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : दीपावली पर्व के दौरान ज्यादा डिमांड होने पर उनकी आपूर्ति के लिए नकली मिठाई बनाए जाने की आशंका के मद्देनजर प्रखंड विकास पदाधिकारी दीपचंद जोशी के नेतृत्व में गठित टीम के द्वारा विभिन्न दुकानों पर औचक छापेमारी की गई और वहां से मिठाइयों का नमूना लेकर जांच के लिए पटना स्थित प्रयोगशाला में भेज दिया गया. जांच के दौरान यह भी देखा गया कि दुकानों पर मिठाई बनाने के लिए किस प्रकार के एलपीजी सिलेंडर का प्रयोग किया जा रहा है. यह पाया गया कि सभी जगहों पर व्यवसायिक सिलेंडर का उपयोग किया जा रहा था. हालांकि, किसी ने भी रसीद नहीं दिखाई. 




इस संदर्भ में जानकारी देते हुए प्रखंड विकास पदाधिकारी ने बताया कि उनके द्वारा कुल सात दुकानों की जांच की गई जिसमें मॉडल थाना चौक के समीप स्थित निंबस मिष्ठान भंडार से कलाकंद का नमूना, मखन भोग से काजू की बर्फी, महर्षि मिष्ठान भंडार से पापड़ी, नगर के गोलंबर स्थित बालाजी स्वीट्स से मिल्क केक, उसी दुकान के समीप स्थित गंगा भोग मिष्ठान भंडार से बुंदिया का लड्डू, समीप में स्थित अमृत स्वीट्स से पेड़ा तथा स्टेशन रोड स्थित गंगोत्री स्वीट से बेसन के लड्डू का नमूना लिया गया. उन्हें सील बंद करते हुए जांच के लिए पटना स्थित प्रयोगशाला में भेज दिया गया.


प्रखंड विकास पदाधिकारी ने बताया कि अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्रा के निर्देश पर गठित टीम में उनके अतिरिक्त प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी रंजन कुमार, खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी अनिल कुमार एवं श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी संदीप कुमार शामिल थे.







Post a Comment

0 Comments