जेल में बंद कैदियों के लिए स्वरोजगार का प्रशिक्षण शुरु, सज़ा पूरी होने पर बैंक देगा ऋण ..

जेल से बाहर निकलने के पश्चात उन्हें पुनः समाज की मुख्यधारा में जोड़ने के लिए कारा प्रशासन के द्वारा पहल शुरू की गई है, जिसके तहत 35 कैदियों के प्रथम बैच को गौ-पालन तथा केंचुआ खाद निर्माण का प्रशिक्षण शुरु कर दिया गया. प्रशिक्षण प्राप्त बंदियों को जेल से बाहर निकलने पर बैंक के द्वारा ऋण भी प्राप्त होगा. 






- सजा भुगत रहे 35 कैदियों के प्रथम बैच का प्रशिक्षण शुरू
- अटल पेंशन योजना तथा बीमा योजना का भी मिलेगा लाभ

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : केंद्रीय कारा में सजा भुगत रहे  बंदियों के जेल से बाहर निकलने के पश्चात उन्हें पुनः समाज की मुख्यधारा में जोड़ने के लिए कारा प्रशासन के द्वारा पहल शुरू की गई है, जिसके तहत 35 कैदियों के प्रथम बैच को गौ-पालन तथा केंचुआ खाद निर्माण का प्रशिक्षण शुरु कर दिया गया. प्रशिक्षण प्राप्त बंदियों को जेल से बाहर निकलने पर बैंक के द्वारा ऋण भी प्राप्त होगा. 






इसके पूर्व कार्यक्रम का शुभारंभ पंजाब नेशनल बैंक के अग्रणी बैंक प्रबंधक जेके वर्मा के द्वारा किया गया. कार्यक्रम में आरसेटी के निदेशक मनीष दूबे, अग्रणी बैंक प्रबंधक कार्यालय के अनिल कुमार एवं प्रशिक्षक श्रीमती आराधना तथा कारा प्रशासन की तरफ से अधीक्षक राजीव कुमार, उपाधीक्षक त्रिभुवन सिंह, सहायक अधीक्षक अभिषेक आनंद एवं शिव सागर समेत कई कारा कर्मी मौजूद रहे. इस दौरान बताया गया कि प्रशिक्षण के क्रम में बंदियों को सरकार के द्वारा अटल पेंशन योजना तथा बीमा योजना का भी लाभ प्राप्त हो सकता है. कार्यक्रम के अंत में धन्यवाद ज्ञापन कारा अधीक्षक राजीव कुमार के द्वारा किया गया.







Post a Comment

0 Comments