पूर्व मुखिया हत्याकांड में छह नामजद, एक गिरफ्तार ..

बताया एक राइफल तथा एक पिस्टल की गोली बरामद की गई है दोनों गोलियां जिंदा हैं. पुलिस का ऐसा मानना है कि अभियुक्त के द्वारा गोलियां चलाई जा रही थी इसी दौरान यह दोनों गोलियां गिर गई होंगी. उन्होंने बताया कि पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए भुअर सिंह नामक एक अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया है.

 




- अभियुक्तों के घर से जिंदा कारतूस भी बरामद
- भूमि विवाद ही है पूर्व मुखिया की हत्या का कारण

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : सदर प्रखंड के खुंटहा पंचायत के पूर्व मुखिया तथा वर्तमान मुखिया खुशबू देवी के पति धर्मेंद्र कुमार सिंह की हत्या मामले में घायलों के बयान व मुखिया के भाई उपेंद्र सिंह के द्वारा दिए गए बयान के आधार पर पुलिस मामले में इस नतीजे पर पहुंची है कि हत्या अपने ही पाटीदारों के द्वारा भूमि विवाद में की गई. इस मामले में पुलिस ने नामजद प्राथमिकी दर्ज करते हुए एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी कर लिया है साथ ही आरोपियों में शामिल अभियुक्तों के घर से दो जिंदा कारतूस भी बरामद किए हैं. फिलहाल पुलिस अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास कर रही है.


वहीं दूसरी तरफ गांव में व्याप्त तनाव के माहौल को देखते हुए पुलिस टीम गांव में ही कैम्प कर रही है. विजयादशमी की देर शाम तकरीबन साढ़े नौ बजे हुई इस घटना के बाद जहां परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है वहीं, पूरे गांव में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है. इस घटना के बाद ग्रामीणों के बीच व्याप्त त्योहार की खुशी गम में बदल गई. सभी वह पूर्व मुखिया के घर पहुंच परिजनों को सांत्वना देते नज़र आए. इसी बीच दिन में ही पूर्व मुखिया का दाह-संस्कार स्थानीय चरित्रवन स्थित मुक्तिधाम में कर दिया गया.

छह लोगों को बनाया गया है नामजद अभियुक्त, एक गिरफ्तार :

भुअर सिंह, संग्राम सिंह, सुरेंद्र सिंह तथा ओमप्रकाश सिंह के तीन पुत्रों गोली मारकर हत्या करने तथा घटना के लिए उकसाने का आरोप लगाया गया है. पुलिस ने द्वारा प्रारंभिक जांच में अभियुक्तों के घरों की तलाशी ली जिसमें ओमप्रकाश के घर से दो थानाध्यक्ष मुकेश कुमार ने बताया एक राइफल तथा एक पिस्टल की गोली बरामद की गई है दोनों गोलियां जिंदा हैं. पुलिस का ऐसा मानना है कि अभियुक्त के द्वारा गोलियां चलाई जा रही थी इसी दौरान यह दोनों गोलियां गिर गई होंगी. उन्होंने बताया कि पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए भंवर सिंह नामक एक अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया है. अन्य सभी अभियुक्त फिलहाल फरार हैं जिनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

पहले चाचा-भतीजा को मारी गोली, विरोध करने पर मुखिया पति को उतारा मौत के घाट :

ग्रामीण सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक धर्मेंद्र सिंह के अपने पाटीदारों ओमप्रकाश सिंह तथा हवलदार सिंह से नहीं बनती. आए दिन छोटी-छोटी बातों को लेकर भी तनातनी का माहौल रहता है. इसी बीच चार कट्ठे जमीन पर मालिकाना हक को लेकर भी पिछले कुछ दिनों से इनके बीच तनाव व्याप्त था. इसी बीच बुधवार को विजयादशमी की शाम ओमप्रकाश सिंह के पुत्रों से किसी बात को लेकर धर्मेंद्र सिंह के चचेरे भाई सरोज सिंह व भतीजे अजीत सिंह का झगड़ा हुआ, जिसमें ओमप्रकाश सिंह के पुत्रों के द्वारा दोनों को गोलियां मार दी गई. घायलों को पूर्व मुखिया के सहयोग से विश्वामित्र अस्पताल में भर्ती कराया गया. बाद में पूर्व मुखिया ओमप्रकाश सिंह के यहां पहुंचे. मामला गरमाने लगा और विवाद बढ़ता गया. इसी बीच ओमप्रकाश सिंह के पुत्रों तथा अन्य अभियुक्तों ने धर्मेंद्र कुमार सिंह पर भी गोलियां बरसा दी. जिससे कि धर्मेंद्र मौके पर ही निढाल होकर गिर पड़े. बाद में उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.











Post a Comment

0 Comments