वीडियो : विद्यालय के मध्याह्न भोजन में मिला उबला हुआ मेंढक, रसोइया की तबीयत खराब ..

मिड डे मील के भोजन के लिए लाई गई चने की सब्जी में पका हुआ मेंढक निकला. तुरंत ही बच्चों को भोजन परोसा जाना बंद किया गया. गनीमत यह थी कि अभी केवल चार बच्चों की थाली में भोजन परोसा गया था लेकिन, यह नजारा देखने के बाद तुरंत ही उन्हें खाना खाने से रोक दिया गया. 

 




- आचार्य नरेंद्र देव मध्य विद्यालय का है मामला, जांच को पहुंचे जिला शिक्षा पदाधिकारी
- अन्य विद्यालयों में भी भरोसा गया यही भोजन, डीइओ ने कहा - एनजीओ पर कार्रवाई तय

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर :  समाहरणालय के समीप स्थित आचार्य नरेंद्र देव मध्य विद्यालय में उस समय अफरा-तफरी मच गई जब मिड डे मील के भोजन के लिए लाई गई चने की सब्जी में पका हुआ मेंढक निकला. तुरंत ही बच्चों को भोजन परोसा जाना बंद किया गया. गनीमत यह थी कि अभी केवल चार बच्चों की थाली में भोजन परोसा गया था लेकिन, यह नजारा देखने के बाद तुरंत ही उन्हें खाना खाने से रोक दिया गया. 



उधर, सब्जी के अंदर उबला हुआ मेंढक देखकर रसोइया फूल कुमारी देवी की तबीयत खराब हो गई. उन्हें उल्टियां होने लगी. प्राचार्य के द्वारा घटना की जानकारी तुरंत ही एनजीओ के संचालक को देने के लिए उन्हें फोन किया गया लेकिन जब एनजीओ संचालक ने फोन नहीं उठाया तो उन्होंने जिला शिक्षा पदाधिकारी को फोन किया इसके बाद तुरंत ही जिला शिक्षा पदाधिकारी विद्यालय में पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया

बेहद खराब रहती है एनजीओ के भोजन की गुणवत्ता, शिकायत पर सुनवाई नहीं :

प्राचार्य ने बताया कि एनजीओ के द्वारा जब से भोजन दिया जा रहा है तब से भोजन की गुणवत्ता बेहद निम्न स्तर की होती है लेकिन, दुर्भाग्यवश इस बात की शिकायत करने पर कोई भी सुनवाई नहीं होती. शुक्रवार को किसी भी बच्चे ने अभी भोजन ग्रहण नहीं किया था ऐसे में कोई विशेष दिक्कत तो नहीं हुई लेकिन, सवाल यह है कि जो भोजन इस विद्यालय में आया है वही भोजन अन्य विद्यालयों में भी गया होगा और बच्चों ने वही भोजन किया. होगा ऐसे में दूसरे विद्यालयों के बच्चों की तबीयत भी खराब होने की आशंका है. 

कहते हैं पदाधिकारी :
भोजन में पका हुआ मेंढक होने की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंच स्थिति का अवलोकन किया गया. मामला वास्तव में बेहद गंभीर है. लापरवाही बरतने वाले संबंधित एनजीओ पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी. 
अनिल कुमार द्विवेदी,
जिला शिक्षा पदाधिकरी

वीडियो : 










Post a Comment

0 Comments