वीडियो : पावर हाउस के समीप भीषण अगलगी, मौके पर पहुंची दमकल की कई गाड़ियां ..

गनीमत यह रही कि आग बाउंड्री के अंदर नहीं आई अन्यथा कोई बड़ा हादसा हो सकता था. उन्होंने कहा कि बाउंड्री के अंदर तकरीबन 400 ट्रांसफार्मर रखे हुए हैं. ऐसे में यदि ट्रांसफार्मरों में आग लगती तो उन पर काबू पाना संभव नहीं होता और उनके जल जाने से जिले में छह महीने तक बिजली आपूर्ति ठप हो जाती. 





- पटाखे की चिंगारी से आग लगने की आशंका
- पावर हाउस को फिलहाल कोई नुकसान नहीं

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : नगर के चरित्रवन मोहल्ले में स्थित साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड के पावर हाउस के समीप भीषण अगलगी की घटना सामने आई है. गनीमत यह रही कि आग पावर हाउस के गोदाम में नहीं पहुंची. अन्यथा कोई बड़ी दुर्घटना हो सकती थी. घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर दमकल की कई गाड़ियां पहुंच गई है और आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू कर दिया गया है. उधर, इस घटना के बाद स्थानीय लोगों में दहशत व्याप्त हो गई है और लोग अपने-अपने घरों की छतों पर खड़े होकर स्थिति का अवलोकन कर रहे हैं. फिलहाल आग पर काबू पाने का प्रयास जारी है. 




इस संदर्भ में जानकारी देते हुए कंपनी के सहायक अभियंता शिव कुमार ने बताया कि संभवत: किसी पटाखे की चिंगारी से आग लगी है. आग गोदाम के बाउंड्री के समीप पेड़ों में लग गई और उसने भीषण रूप धर लिया. गनीमत यह रही कि आग बाउंड्री के अंदर नहीं आई अन्यथा कोई बड़ा हादसा हो सकता था. उन्होंने कहा कि बाउंड्री के अंदर तकरीबन 400 ट्रांसफार्मर रखे हुए हैं. ऐसे में यदि ट्रांसफार्मरों में आग लगती तो उस पर काबू पाना संभव नहीं होता और उनके जल जाने से जिले में छह महीने तक बिजली आपूर्ति ठप हो जाती. 

अग्निशमन पदाधिकारी ने बताया कि घटना की सूचना उन्हें जैसे ही मिली उन्होंने तुरंत ही अग्निशमन के वाहन व कर्मियों को मौके पर भेज दिया है. फिलहाल आग पर काबू पाने का प्रयास जारी है.

वीडियो : 

वीडियो - 2 : 








Post a Comment

0 Comments