वीडियो : गोपाष्टमी मौके पर हुआ गौ पूजन, विहिप ने दिया गोपालन पर दिया जोर ..

कहा कि गोपाष्टमी के दिन भगवान श्री कृष्ण ने मात्र छह वर्षों की आयु में गो-पालन की शुरुआत की थी. उन्होंने बताया कि देशी गाय पालन के चमत्कारिक लाभ है. ऐसे में हमें गो-पालन अवश्य करना चाहिए. 





- अलग-अलग कार्यक्रमों का आयोजन कर किया गया गौ पूजन
- आदर्श गौशाला व बलिहार में मंगलाचार के बीच गौ माता को किया नमन

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : गोपाष्टमी के मौके पर अलग-अलग कार्यक्रम का आयोजन कर गौ पूजन किया गया. इस दौरान विश्व हिंदू परिषद में गो-पालन को बढ़ावा देने के लिए लोगों को प्रेरित किया. आदर्श गौशाला प्रांगण में गोपाष्टमी महोत्सव के मौके पर गौ पूजन एवं हवन कार्यक्रम किया गया. मौके पर मारवाड़ी महिला समिति के द्वारा गौ पूजन कर प्रसाद वितरण व हवन कराया गया कार्यक्रम में संगठन मंत्री पंकज मानसिंहका, सचिव अनिल मानसिंहका, सत्यदेव प्रसाद, सुरेश राय, अशोक पोद्दार समेत कई लोग मौजूद थे. 


उधर, मंगलवार को बलिहार पंचायत के बलिहार गांव में उप मुखिया रविकांत उर्फ गोलू सिंह के आवास पर विश्व हिंदू परिषद के द्वारा भारतीय गाय (देशी गाय) का पूजन किया गया. मौके पर मंगलाचार से पूजा की शुरुआत की गई. गौ-पूजा के बाद देसी गाय को बचाने के लिए लोगों को जागरुक किया गया. विश्व हिंदू परिषद के सत्संग प्रांत सह प्रमुख कन्हैया पाठक ने कहा कि गोपाष्टमी के दिन भगवान श्री कृष्ण ने मात्र छह वर्षों की आयु में गो-पालन की शुरुआत की थी. उन्होंने बताया कि देशी गाय पालन के चमत्कारिक लाभ है. ऐसे में हमें गो-पालन अवश्य करना चाहिए. उन्होंने यह भी बताया कि गोपालन से क्या लाभ हैं इसके बारे में विश्व हिंदू परिषद जानकारी तथा इसका प्रशिक्षण देने के लिए सदैव तैयार है. कोई भी मुफ्त प्रशिक्षण ले सकता है. 


मौके पर विश्व हिंदू परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष चंद्र भूषण ओझा, अरविंद सिंह, प्रचार-प्रसार प्रमुख संतोष कुमार ओझा, ईश्वर दयाल सिंह, मुखिया धर्मराज चौरसिया, लाल कृष्ण सिंह, सोनू मिश्रा, गुल्लू पंडित, श्रीभगवान सिंह, सोना सिंह, मोहम्मद मुख्तार अंसारी, चिंटू यादव, छोटू सिंह, लाला सिंह, राज नारायण यादव, नंदू सिंह, गुड्डू यादव, अमरेश यादव समेत कई लोग मौजूद थे.

वीडियो : 










Post a Comment

0 Comments