वीकेएसयू के विज्ञान भवन का नाम महान गणितज्ञ के नाम पर करने की मांग ..

महान गणितज्ञ एवम वैज्ञानिक डॉ साहब सिर्फ आरा, शाहाबाद, बिहार ही नहीं बल्कि पूरे देश की थाती और गौरव हैं. हम सभी क्षेत्रवासियों एवं शिक्षार्थियों के लिए गौरव का पल होगा जब विश्वविद्यालय स्थित विज्ञान भवन का नामकरण डॉक्टर वशिष्ठ नारायण सिंह जी के नाम पर होगा.






- युवा जदयू के प्रदेश सचिव संदीप ठाकुर ने की मांग
- कहा, जिनकी प्रतिभा का लोहा दुनिया माने उनके नाम पर भवन करना गौरव की बात

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के विज्ञान भवन का नामकरण महान गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण सिंह के नाम से करने के लिए जदयू के युवा प्रदेश सचिव सह आरा महानगर प्रभारी तथा गणित के शोधार्थी संदीप ठाकुर विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ शैलेंद्र कुमार चतुर्वेदी से मिले. लिखित रूप से अपने आवेदन में उन्होंने कहा कि हमारे क्षेत्र के महान गणितज्ञ जिनकी तूती पूरे भारतवर्ष में गूंजती थी. वैसे महान शख्सियत के नाम पर विज्ञान विभाग का नामकरण किया जाए.




संदीप ने कहा कि डॉ वशिष्ठ नारायण सिंह को वर्कले विश्वविद्यालय ने जिनियसो का जीनियस कहा था. महान गणितज्ञ डॉ वशिष्ठ नारायण सिंह ने वैज्ञानिक आइंस्टीन के सापेक्षवाद, लंबाई और समय के सिद्धांत को चुनौती देकर वैज्ञानिक जगत के साथ ही विश्व जगत में तहलका मचा दिया था. वहीं यह भी कहा जाता हैं कि अमेरिकी स्पेस एजेंसी नासा में एक मिशन चल रहा था उसी दरम्यान अचानक 31 कंप्यूटर फेल हो गए, तो वहां मौजूद प्रोफेसर वशिष्ठ बाबू ने कलम-कागज पर सटीक गणना कर दी थी और सारी दुनिया भौचक्का रह गई थी. महान गणितज्ञ एवम वैज्ञानिक डॉ साहब सिर्फ आरा, शाहाबाद, बिहार ही नहीं बल्कि पूरे देश की थाती और गौरव हैं. हम सभी क्षेत्रवासियों एवं शिक्षार्थियों के लिए गौरव का पल होगा जब विश्वविद्यालय स्थित विज्ञान भवन का नामकरण डॉक्टर वशिष्ठ नारायण सिंह जी के नाम पर होगा.







Post a Comment

0 Comments