गड़हा महोत्सव सम्पन्न : "नयी झुलनी के छैंया बलम दुपहरिया बिताई द हो .."

लंबे इंतजार के बाद मंच पर आईं शिल्पी राज ने "बुलेट पर जीजा गाया .." तो आम्रपाली दूबे और डिंपल सिंह जैसी अभिनेत्रियां झूमने पर मजबूर हो गयीं. उसके बाद तो शिल्पी ने "गोरे हंथवा पर नाम सजनवा के .." और "झारस जब बार सैंया जी ." गाया तो दर्शक हाथों में रुमाल और गमछा लेकर उड़ानें लगे. 





- भोजपुरी की आवाज़ को बुलंद कर संपन्न हुआ दो दिवसीय गड़हा महोत्सव
- उपमुख्यमंत्री ने गड़ा महोत्सव को उप्र सांस्कृतिक कार्यक्रमों की सूची में शामिल कराने का किया वादा

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : गड़हा महोत्सव के आखिरी सोपान में आम्रपाली दूबे संग मंच पर आए आजमगढ़ के सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ ने "नयी झुलनी के छैंया बलम दुपहरिया बिताई द हो .." और "बाबा के बुल्डोजर.." गाकर दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया. उससे पहले सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरुआत ट्वेंटी-ट्वेंटी गीत-संगीत प्रतियोगिता के विजेता अनुभव सिंह ने अपनी गीतों से की. आतपश्चात अनुभा राय ने "फेंक दिहले थरिया .."  गाकर दर्शकों का मनोरंजन किया. मनोहर सिंह के "अंचरवा ओढइह असरवा पुरा के .." ने समां बांधा तो आलोक पांडेय ने "जां से भी ज्यादा चाहा था जिसको .." गाकर युवाओं की आह निकाल दी. अंकुश और राजा दोनों भाइयों ने विंध्याचली भवानी के महिमा से शुरू कर "हम के फंसा ली बंगलिनिया हो .." गाकर ओत प्रोत कर दिया.





लंबे इंतजार के बाद मंच पर आईं शिल्पी राज ने "बुलेट पर जीजा गाया .." तो आम्रपाली दूबे और डिंपल सिंह जैसी अभिनेत्रियां झूमने पर मजबूर हो गयीं. उसके बाद तो शिल्पी ने "गोरे हंथवा पर नाम सजनवा के .." और "झारस जब बार सैंया जी ." गाया तो दर्शक हाथों में रुमाल और गमछा लेकर उड़ानें लगे. राधा श्रीवास्तव की "चटनियां ए राजा सिलवट पर पीसीं .." और प्रणव कान्हा के "नैन से नैन मिले .." को दर्शकों का खूब समर्थन मिला. अनुपमा यादव और आम्रपाली दूबे ने "पिया जी के मुस्की .." गाकर महफ़िल जमा दी.


उपमुख्यमंत्री ने किया उत्तर प्रदेश सरकार के सांस्कृतिक कार्यक्रमों की सूची में शामिल करने का वादा : 

इसके पूर्व उत्तर प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक तथा परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने मुख्य कार्यक्रम का उद्घाटन किया तथा गड़हा महोत्सव को उत्तर प्रदेश सरकार के सांस्कृतिक कार्यक्रमों की सूची में शामिल करने का आश्वासन दिया. साथ ही साथ भरौली बस स्टैंड के पुनरुद्धार समेत अन्य मांगों को भी पूरा करने का वादा किया. उपमुख्यमंत्री ने कहा कि अगले वर्ष के आयोजन से पूर्व यह कार्यक्रम उत्तर प्रदेश सरकार के सांस्कृतिक कार्यक्रमों की सूची में शामिल होगा. इस दौरान बक्सर सदर विधायक संजय कुमार तिवारी उर्फ मुन्ना तिवारी भी मौजूद रहे.

गड़हांचल के विकास में शामिल प्रतिभाओं को किया गया सम्मानित :

इस अवसर विभिन्न क्षेत्रों में गड़हांचल  का नाम रोशन करने वाली  प्रतिभाओं को गडहा गौरव से सम्मानित किया गया. भोजपुरी के सांस्कृतिक विकास के महती भूमिका निभाने वाले लोगों का भी मंच से अभिनन्दन किया गया. बता दें कि, अखिल भारतीय भोजपुरी विकास सेवा संस्थान से संबद्ध गडहा विकास मंच भरौली में प्रतिवर्ष गडहा महोत्सव नाम से भोजपुरी का एक बड़ा सांस्कृतिक आयोजन कराता है, जिसमें इस लोक विधा से जुड़े सभी बड़े कलाकार शिरकत करते हैं.

महोत्सव को सफल बनाने में गोपाल राय, सुधीर ओझा, बिजेंद्र राय, सुशील राय, रमेश यादव, रियाजुद्दीन राजू, दर्शन तिवारी, मदन दूबे, कुन्दन राय, आलोक राय, कृष्णा पांडेय, गोलू राय, अंजनी राय, चंचल पांडेय, धनजी पांडेय , रामाशंकर चौधरी, मणिशंकर मिश्रा, संजय राय,अमित पाठक, कृपाशंकर राय सहित अनेक लोगों ने सहयोग किया.







Post a Comment

0 Comments