वीडियो : बगदाद में हो रहे मुशायरे व कॉन्फ्रेंस का संचालन करने रवाना हुए साबित रोहतासवी ..

काफिले के साथ भारत के 64 लोगों के साथ इराक की राजधानी बगदाद के लिए रवाना हो गए. इस दौरान उनका स्थानीय अंबेडकर चौक पर भव्य स्वागत किया गया सभी ने विदेश में भी भारत का डंका बजाने के लिए उनका हार्दिक आभार जताया. 






- भारत से रवाना हुआ 64 लोगों का काफिला
- इराक की राजधानी बगदाद में आयोजित होगा कार्यक्रम

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : इराक की राजधानी बगदाद और करबला में नातिया मुशायरा और गौस-ए-आजम कांफ्रेंस का संचालन करने के लिए प्रसिद्ध शायर व समाजसेवी साबित रोहतासवी काजिए लखनऊ, सैयद गुलजारे मिल्लत के कारवां एवं काफिले के साथ भारत के 64 लोगों के साथ इराक की राजधानी बगदाद के लिए रवाना हो गए. इस दौरान उनका स्थानीय अंबेडकर चौक पर भव्य स्वागत किया गया सभी ने विदेश में भी भारत का डंका बजाने के लिए उनका हार्दिक आभार जताया. 

साबित रोहतासवी ने बताया कि इसमें दुनिया भर के लोग गौसे आजम (बड़े पीर) के चाहने वाले आशिकों का हुजूम होगा. उस शहर में हिंदुस्तानी लोगों की ओर से इस काफिले का स्वागत किया जाएगा. जिसमे इरान, दमिश्क एवं तुर्की के वक्ता और शायर मौजुद रहेंगे.,

मौके पर समाजसेवी निसार अहमद, गोविंद जायसवाल, साबित खिदमत फाउंडेशन के निदेशक डॉक्टर दिलशाद आलम, अधिवक्ता हामिद रजा , हरेंद्र यादव समेत कई लोग मौजूद रहे. बक्सर से काफिला कैमूर जिले के मदरसा गौसुल वारा गैरा तक अपनी बधाई के साथ गया और उन्हें विदाई दी. देश के मशहूर शायर एवं उद्घोषक साबित रोहतासवी की उर्दू, हिन्दी, संस्कृत, इंग्लिश जबान पर महारत हासिल है. इसलिए उन्हें पूरे काफिले एवम एवं कांफ्रेंस की जिम्मेदारी सौंपी गई. विदाई के दौरान यूपी और बिहार के तमाम शऔर एवम विद्वानों ने इस अजीम शायर को बधाई दी.

वीडियो : 












Post a Comment

0 Comments