श्रीलक्ष्मीनारायण महायज्ञ का हुआ शुभारम्भ, मंत्री अश्विनी चौबे ने लिया सफाई एवं भोज्य पदार्थों की गुणवत्ता का जायजा ..

पूर्व डीजीपी सह अंतरराष्ट्रीय कथावाचक गुप्तेश्वर पांडेय ने भी अपनी मातृभूमि को प्रणाम करने यज्ञ स्थल पर पधार कर श्रद्धालु जनों से आशीर्वाद प्राप्त किया. उन्होंने कहा कि वह इस भूमि के आजीवन ऋणी रहेंगे.






- सनातन संस्कृति समागम में लाखों की संख्या मे जुट रहे है श्रद्धालु
 - श्रीमद् भागवत कथा श्री राम कथा का कर रहे रसपान

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर :  अहिल्या धाम में आयोजित सनातन संस्कृति समागम में श्रीलक्ष्मी प्रपन्न जीयर स्वामी के सानिध्य में श्रीलक्ष्मीनारायण महायज्ञ का मंत्रोच्चारण के साथ शुभारंभ हुआ. मुख्य यजमान के रूप में केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे जी ने सपरिवार पूजा-अर्चना की. श्रीराम कर्मभूमि न्यास के तत्वावधान व केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के संयोजन में भव्य महायज्ञ में राज्य के दूर-दराज इलाकों और देश- विदेश से श्रद्धालु विशाल संख्या में पहुंच रहे हैं, जिनके हितार्थ मंत्री अश्विनी चौबे जी ने आयोजन स्थल पर सफाई एवं भोज्य पदार्थों के गुणवत्ता निरीक्षण किया और आवश्यक निर्देश दिए.





केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने बताया कि जीयर स्वामी के सानिध्य व परम् पूज्य पद्मभूषण स्वामी रामभद्राचार्य जी के आशीर्वाद से भव्य आयोजन हो रहा है. जगद्गुरू रामभद्राचार्य श्रीराम कथा एवं स्वामी श्री अनंताचार्य महाराज के मुखारविंद से श्रीमद्भागवत कथा का वाचन किया जा रहा है. मुंगेर योग संस्थान के साधकों द्वारा योगाभ्यास भी किया गया.11 राज्यों से आये कलाकर रोजाना सांस्कृतिक नृत्य की प्रस्तुति दे रहे हैं. कैलाश खेर, अनुराधा पौडवाल जैसे ख्याति प्राप्त कलाकारों संगीत सुन बक्सर के लोग भक्ति रस से झूम रहे हैं.


जगतगुरु रामानुजाचार्य स्वामी अनंताचार्य जी महाराज ने श्रीमद् भागवत कथा के महत्व का वर्णन करते हुए कहा कि जीवन को सुधारने सवारने और सजाने के लिए श्रीमद्भागवत से बड़ा कोई ग्रंथ नहीं. उन्होंने ऋषि शौनक जी और शुद और शुद्ध जी के संवाद पर प्रकाश डाला. 

कथा के उपरांत केंद्रीय राज्य मंत्री श्री रामकर्म भूमि न्यास के मुख्य संरक्षक सह कार्यक्रम संयोजक अश्विनी कुमार चौबे एवं उनकी पत्नी के द्वारा श्रीमद् भागवत जी की आरती एवं पूजन किया गया. कार्यक्रम में बिहार विधान परिषद के पूर्व सभापति अवधेश नारायण सिंह भी पहुंचे उक्त अवसर पर अर्जित शाश्वत अविरल शाश्वत, अरुण मिश्रा, राजेन्द्र सिंह उपस्तिथि रहे.
      

कार्यक्रम में पूर्व डीजीपी सह अंतरराष्ट्रीय कथावाचक गुप्तेश्वर पांडेय ने भी अपनी मातृभूमि को प्रणाम करने यज्ञ स्थल पर पधार कर श्रद्धालु जनों से आशीर्वाद प्राप्त किया. उन्होंने कहा कि वह इस भूमि के आजीवन ऋणी रहेंगे. उन्होंने बक्सर में इतना दिव्यतम और सफल कार्यक्रम कराने के लिए सांसद अश्विनी कुमार चौबे के प्रति आभार व्यक्त किया.










Post a Comment

0 Comments