वीडियो : राम के नाम से गुंजायमान हुआ सिद्धाश्रम ..

संयोजक केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के नेतृत्व में शोभायात्रा समागम स्थल, माता अहिल्या धाम अहिरौली से निकाली गई. यात्रा के साथ ही बड़ी संख्या में श्रद्धालु साथ हो चले. 500 से अधिक छोटी बड़ी गाड़ियों के साथ शोभायात्रा निकली. हर तरफ जय श्री राम के नारे लग रहे थे. श्रद्धालुओं ने फूल बरसा कर उत्साह बढ़ाया. 





- दिव्य-भव्य शोभायात्रा से सनातन संस्कृति समागम की शुरुआत
- सैकड़ों गाड़ियों के साथ निकली शोभायात्रा, गूंजे जय श्रीराम के नारे

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : भगवान श्रीराम की कर्मभूमि सिद्धाश्रम बक्सर राममय हो गई है. सड़कों, गलियों में श्रीराम की गूंज है. श्रीराम कर्मभूमि न्यास के तत्वावधान में भव्य शोभायात्रा निकालने के साथ ही 9 दिवसीय सनातन संस्कृति समागम का शुभारंभ हो गया.

स्थानीय सांसद सह समागम के संयोजक केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के नेतृत्व में शोभायात्रा समागम स्थल, माता अहिल्या धाम अहिरौली से निकाली गई. यात्रा के साथ ही व्यवसायी सह कार्यक्रम के कार्यकारी अध्यक्ष प्रदीप राय के साथ बड़ी संख्या में श्रद्धालु साथ हो चले. 500 से अधिक छोटी बड़ी गाड़ियों के साथ शोभायात्रा निकली. हर तरफ जय श्री राम के नारे लग रहे थे. श्रद्धालुओं ने फूल बरसा कर उत्साह बढ़ाया. बक्सरवासियों का उत्साह देखते बन रहा था. हर तरफ हर्षोउल्लास का माहौल था.  शोभायात्रा यात्रा नगर आदि में भ्रमण करते हुए वापस माता अहिल्या धाम अहिरौली पहुँची. 15 किलोमीटर की यात्रा 4 घंटे में पूरी हुई. आगे-आगे 5 रथों पर भगवान राम जी का परिवार, भगवान वामन, महर्षि विश्वामित्र व अन्य ऋषि मुनियों की झांकियां थी, जो आकर्षण का केंद्र था. श्रीराम कर्मभूमि यात्रा रथ भी साथ साथ चल रही थी.

केंद्रीय मंत्री श्री चौबे ने कहा कि यह समागम बक्सर के सांस्कृतिक, आध्यात्मिक महत्व को विश्व पटल पर लाने में अहम भूमिका निभाएगा. यह धर्म की नगरी है. भगवान के अवतार व कर्म की नगरी है. बक्सर की दिव्यता को बढ़ाने का बक्सर वासियों ने संकल्प ले लिया है. बक्सर प्रमुख धार्मिक केंद्र के रूप में उभरेगा.

वीडियो : 












Post a Comment

0 Comments