सिय-पिय मिलन महोत्सव : प्रातः काल से ही गूंज रहे रामचरितमानस के श्लोक, रात्रि में जय-विजय लीला का हुआ मंचन ..

सम्पूर्ण नया बाजार में सिय-पिय मिलन महोत्सव की गूंज है. वातावरण में भक्ति रस धारा बह रही है. सीताराम विवाह महोत्सव को लेकर बज रहे मंगल गीत बक्सर में मिथिला का नजारा प्रस्तुत कर रहे हैं. विशाल भंडारे में प्रतिदिन हजारों की संख्या में लोग प्रसाद ग्रहण कर रहे हैं वही आकर्षक मिला बच्चों और महिलाओं को खूब लुभा रहा है.






- नया बाजार में आयोजित है 53 वां सिय-पिय मिलन महोत्सव
- दूर दराज से पहुंचे हैं साधु-संत व श्रद्धालु, नया बाज़ार में भक्तिमय हुआ वातावरण

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : श्री खाकी बाबा सरकार की पुण्य स्मृति में आयोजित 53 वें श्री सीताराम विवाह महोत्सव के दूसरे दिन प्रातः काल से ही आश्रम में विभिन्न धार्मिक आयोजन प्रारंभ हो गए. आश्रम  के परिकरो द्वारा सर्वप्रथम श्री रामचरितमानस का नवाह पारायण पाठ किया गया. तत्पश्चात दामोह की संकीर्तन मण्डली के द्वारा नव दिवसीय अखण्ड अष्टांग हरिकीर्तन तीसरे दिन भी जारी है. वृंदावन के श्रीराम शर्मा एवं कुंज बिहारी शर्मा के निर्देशन में रासलीला के तहत मंगलवार को श्रीकृष्ण भगवान की बाल लीला का मंचन किया गया.महोत्सव के दौरान मिथिला के श्री विश्वनाथ शुक्ल श्रृंगारी जी के द्वारा पदगायन किया गया जबकि रात्रि में आश्रम के परिकरो के द्वारा जय-विजय प्रसंग का मंचन किया गया.

महोत्सव के दौरान सम्पूर्ण नया बाजार में सिय-पिय मिलन महोत्सव की गूंज है. वातावरण में भक्ति रस धारा बह रही है. सीताराम विवाह महोत्सव को लेकर बज रहे मंगल गीत बक्सर में मिथिला का नजारा प्रस्तुत कर रहे हैं. विशाल भंडारे में प्रतिदिन हजारों की संख्या में लोग प्रसाद ग्रहण कर रहे हैं वही आकर्षक मिला बच्चों और महिलाओं को खूब लुभा रहा है. महोत्सव के दौरान पुष्प वाटिका प्रसंग एवं विवाह लीला को देखने के लिए कई विशिष्ट अतिथियों के पहुंचने की सूचना है.












Post a Comment

0 Comments