पौने एक किलो हेरोइन के साथ तस्कर गिरफ्तार, दो वाहन जब्त, बड़े नेटवर्क का हो सकता है उद्भेदन ..

शांति नगर, रेलवे स्टेशन रोड, किला मैदान, एसपी आवास जाने  मार्ग पर भी हेरोइन के नशे में युवा झूमते और भटकते देखे जा सकते हैं. वैसे पिछले दिनों में कई हेरोइन के छोटे कारोबारियों को पुलिस के द्वारा गिरफ्तार भी किया गया है और उन्हें लाल घर का रास्ता दिखाया गया है लेकिन, अब भी नशे के कारोबार पर अंकुश लगता नहीं दिखाई दे रहा.







- मुफस्सिल थाना क्षेत्र के जासो रोड स्थित एक घर से हुई बरामदगी
- तस्करी में प्रयुक्त दो वाहन भी बरामद, पूरे नेटवर्क को खंगाल रही पुलिस

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : बक्सर थाना क्षेत्र के जासो रोड से पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर 750 ग्राम हेरोइन के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए अभियुक्त की निशानदेही पर अन्य जगहों पर छापेमारी की जा रही है. तस्कर के पकड़े जाने की पुष्टि करते हुए एसपी नीरज कुमार सिंह ने बताया कि घटनास्थल से पुलिस ने एक चार पहिया तथा एक दो पहिया वाहन भी जब्त किया है. पुलिस को इस बात का अंदेशा है कि जब्त किए गए दोनों वाहन तस्करी के लिए इस्तेमाल लिए जाते हैं. फिलहाल पुलिस वाहन मालिकों का पता लगाने का प्रयास कर रही है. 




गुप्त सूचना के आधार पर पकड़ा गया तस्कर :

इस बाबत जारी प्रेस विज्ञप्ति के द्वारा एसपी नीरज कुमार सिंह ने बताया बक्सर मुफस्सिल थाना क्षेत्र में हेरोइन की तस्करी की गुप्त सूचना के आधार पर छापामारी कर जासो रोड से अभियुक्त सुनील कुमार, पिता- राम राज साह , को पकड़ा गया जिसके पास से एक काले रंग के थैले में लगभग 750 ग्राम हेरोइन जैसा मादक पदार्थ बरामद किया गया. तस्करी में प्रयुक्त एक काले रंग की स्पेलंडर मोटर साईकिल, एक सफ़ेद रंग की स्कार्पियों, एक इलेक्ट्रॉनिक तराजू एवं एक मोबाइल फोन भी बरामद किया गया. इस संबंध में मुफस्सिल थाने में सुसंगत धाराओं के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार अभियुक्त की निशानदेही पर तस्करी में शामिल अन्य अभियक्तो के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है.

15 लाख से ज्यादा है बरामद हेरोइन की कीमत :  

एसपी ने बताया कि बक्सर में एक ग्राम हेरोइन की कीमत लगभग दो हज़ार रुपये है जबकि, पटना में इसकी कीमत बढ़ कर 32 सौ रुपये हो जाती है. इसी तरह अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत और भी ज्यादा बढ़ जाती है. ऐसे में पुलिस इस गिरफ्तारी को एक बड़ी सफलता मान रही है उम्मीद है कि जल्द ही इस नेटवर्क में शामिल अन्य लोगों का भी पर्दाफाश हो जाए.             

हेरोइन की लत का शिकार हो गया है युवा वर्ग :

बता दें कि बक्सर जिले में हीरोइन का कारोबार इन दिनों तेजी से फल-फूल रहा है. जिला मुख्यालय की ही बात करें तो यहां शांति नगर, रेलवे स्टेशन रोड, किला मैदान, एसपी आवास जाने  मार्ग पर भी हेरोइन के नशे में युवा झूमते और भटकते देखे जा सकते हैं. वैसे पिछले दिनों में कई हेरोइन के छोटे कारोबारियों को पुलिस के द्वारा गिरफ्तार भी किया गया है और उन्हें लाल घर का रास्ता दिखाया गया है लेकिन, अब भी नशे के कारोबार पर अंकुश लगता नहीं दिखाई दे रहा.

इस विशेष पुलिस दल ने किया तस्कर को गिरफ्तार :

उन्होंने बताया कि गिरफ्तारी टीम में शामिल सदस्यों में डी०आई०यू० के  परिवहन शाखा बक्सर  में कार्यरत पुलिस अवर निरीक्षक रंजीत कुमार, मुफस्सिल थानाध्यक्ष अमित कुमार, मुफस्सिल थाने में ही कार्यरत प्रशिक्षु अवर निरीक्षक संजीत कुमार, नगर थाने में कार्यरत प्रशिक्षु अवर निरीक्षक अमित कुमार  के साथ डी०आई०यू० टीम के सिपाही व मुफस्सिल थाने के पुलिस बल शामिल थे.







Post a Comment

0 Comments