तियरा में खुला नालंदा खुला विश्वविद्यालय का अध्ययन केंद्र ..

फिलहाल इस अध्ययन केंद्र के तरफ से 105 विषयों की पढ़ाई की सुविधा उपलब्ध कराई गयी है. इस केंद्र पर विद्यार्थियों को नामांकन के अलावा पुस्तक भी उपलब्ध कराई जाएगी. उन्होंने बताया कि छात्राओं को प्रोत्साहन राशि भी दी जाएगी. 





- राजपुर प्रखंड के तियरा में तारा शिव शंकर इंटर कॉलेज परिसर में खुला अध्ययन केंद्र
- प्रोफेसर डॉक्टर अमरेश रंजन ने किया अध्ययन केंद्र का उद्घाटन

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : प्रखंड के तारा शिवशंकर इंटर कॉलेज परिसर में मंगलवार को नालंदा खुला विश्वविद्यालय का अध्ययन केंद्र का उद्घाटन किया गया. जिसका उद्घाटन नालंदा खुला विश्वविद्यालय के प्रोफेसर डॉ अमरेश रंजन ने किया. 




इस अवसर पर उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षा से ही समाज का विकास संभव है. बेहतर शिक्षा नहीं मिलने के अभाव में ग्रामीण क्षेत्र के छात्र पढ़ाई करने के लिए दूर शहरों में चले जाते हैं. जबकि आर्थिक हालात सही नहीं होने पर उन्हें यह भी मौका नहीं मिलता है. ऐसी में नालंदा विश्वविद्यालय बिहार एवं झारखंड के छात्रों के लिए एक ऐसा संस्थान है. जिसके माध्यम से गरीब एवं जरूरतमंद छात्र अपनी उच्चतर स्तर तक की पढ़ाई को पूरा कर लेते हैं. फिलहाल इस अध्ययन केंद्र के तरफ से 105 विषयों की पढ़ाई की सुविधा उपलब्ध कराई गयी है. इस केंद्र पर विद्यार्थियों को नामांकन के अलावा पुस्तक भी उपलब्ध कराई जाएगी.उन्होंने बताया कि छात्राओं को प्रोत्साहन राशि भी दी जाएगी. 


कार्यक्रम की अध्यक्षता रंगनाथ चौबे एवं संचालन शिक्षक नेता धनंजय मिश्र ने किया. इस कार्यक्रम में मौजूद विद्यालय के सचिव धनंजय पांडेय ने बताया कि इस ग्रामीण क्षेत्र में उच्च विद्यालय के बाद पढ़ाई करने के लिए छात्रों को दूर दूर तक जाना पड़ता है. ऐसी स्थिति में यह अध्ययन केंद्र छात्रों के लिए वरदान साबित होगा. इस मौके पर कॉलेज के प्राचार्य संजय मिश्र,शिक्षक हीरालाल सिंह ,लव कुमार, कंचन देवी, आरती कुमारी, रवि कुमार, अवधेश नारायण सिंह, देवव्रत सिंह, मनोज पांडेय, अरविंद पांडेय, दशरथ सिंह, नागेंद्र पांडेय के अलावा अन्य लोग मौजूद रहे.







Post a Comment

0 Comments