नगद समेत पांच लाख के गहने ले भागे चोर ..

उनकी दो बहुएं तथा एक अन्य बुजुर्ग महिला घर में सोई हुई थी. दरअसल, उसके बेटे परदेश में नौकरी करते हैं. ऐसे में घर में महिलाओं के अतिरिक्त और कोई भी नहीं था, जिसका फायदा उठाकर घर में घुसे चोरों ने पहले महिलाओं के कमरों की कुंडी बाहर से बंद कर दी और चोरी की घटना को आराम से अंजाम दिया.




- मुरार थाना क्षेत्र के नचाप पंचायत के रेवटियां गांव में हुई चोरी
- एक ही पंचायत में दो महीने के अंदर चोरी की तीसरी घटना 

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : जिले के मुरार थाना क्षेत्र के नचाप पंचायत के रेवटिया गांव में सोमवार की रात चोरों ने एक घर में चोरी की भीषण घटना को अंजाम दिया है. घर के पिछवाड़े की दीवार फांद घुसे चोरों ने घर के कमरों को बाहर से बंद कर आलमीरा व अटैची तोड़कर आराम से चोरी की है. चोरों ने 20 हजार रुपये नकद तथा तकरीबन पांच लाख रुपये मूल्य के सोने और चांदी के आभूषणों व पीतल के बर्तनों को चुरा लिया है. पीड़ित के बयान के आधार पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है जिसके बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.



घटना के संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक ग्रामीण शिवशंकर यादव उर्फ तिला यादव के घर में चोरी हुई है. शिवशंकर यादव दलाल में सोए हुए थे जबकि उनकी दो बहुएं तथा एक अन्य बुजुर्ग महिला घर में सोई हुई थी. दरअसल, उसके बेटे परदेश में नौकरी करते हैं. ऐसे में घर में महिलाओं के अतिरिक्त और कोई भी नहीं था, जिसका फायदा उठाकर घर में घुसे चोरों ने पहले महिलाओं के कमरों की कुंडी बाहर से बंद कर दी और चोरी की घटना को आराम से अंजाम दिया.


इसी बीच रात तकरीबन 2:30 बजे जब घर में सो रही एक महिला की नींद खुली पर वह बाहर निकलने की कोशिश करने लगे तो उसने पाया कि दरवाजा बाहर से बंद है. रास्ते में महिला ने अपने पति को फोन किया और पति ने पड़ोसियों को फोन कर इस घटना की जानकारी पड़ोसियों ने भी दीवार फांद कर घर में प्रवेश किया और दरवाजा खोला जब महिलाएं बाहर आई तो देखा कि दूसरे कमरों का दरवाजा खुला है तथा आलमीरा व बक्सा टूटा है. वहीं सामान अस्त-व्यस्त पड़े हैं. तब जाकर उन्हें चोरी की बात समझ में आई. घटना की सूचना मिलने पर मुरार थानाध्यक्ष रविकांत प्रसाद के निर्देश पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू की तो घर से तकरीबन 200 मीटर दूर बगीचे में टूटी हुई थी और बक्सा फेंका हुआ मिला. 

बता दें कि, नचाप पंचायत क्षेत्र में पिछले दो महीने के दौरान भीषण चोरी की यह तीसरी वारदात है. इसके पहले चोरों ने इस पंचायत के दंगौली गांव में रिटायर्ड पुलिसकर्मी तथा वीरपुर गांव के एक संभ्रांत किसान के घर चोरी की घटना को अंजाम दिया था. ऐसे में चोरी की यह वारदात सामने आने के बाद ग्रामीण काफी भयभीत हैं.







Post a Comment

0 Comments