असामाजिक तत्वों ने महापुरुष की प्रतिमा को किया क्षतिग्रस्त ..

घटना की सूचना पर मौके पर पहुंचे थाना अध्यक्ष युसूफ अंसारी ने मामले की जांच की साथ ही मौके पर एक सुरक्षाकर्मी को नियुक्त कर दिया. प्रखंड विकास पदाधिकारी इंदु बाला सिंह ने कहा है कि 24 घंटे के अंदर क्षतिग्रस्त प्रतिमा को दुरुस्त करा दिया जाएगा.





- राजपुर प्रखंड कार्यालय में अवस्थित बाबा साहब की प्रतिमा को पहुंचाई क्षति
- पुलिस ने की मामले की जांच, सुरक्षाकर्मी प्रतिनियुक्त

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : एक बार फिर बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा क्षतिग्रस्त किए जाने का मामला सामने आया है. अबकी बार राजपुर प्रखंड मुख्यालय परिसर में स्थित बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा की एक उँगली को किसी शरारती तत्व ने तोड़ दिया है. जिसको लेकर बहुजन समाज पार्टी के नेताओं के साथ-साथ सामाजिक कार्यकर्ताओं ने विरोध जताया है. उधर घटना की सूचना पर मौके पर पहुंचे थाना अध्यक्ष युसूफ अंसारी ने मामले की जांच की साथ ही मौके पर एक सुरक्षाकर्मी को नियुक्त कर दिया. प्रखंड विकास पदाधिकारी इंदु बाला सिंह ने कहा है कि 24 घंटे के अंदर क्षतिग्रस्त प्रतिमा को दुरुस्त करा दिया जाएगा.

घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार मुख्यालय परिसर में लगी बाबा साहब की प्रतिमा पर समय-समय पर माल्यार्पण किया जाता है. आगामी तीन जनवरी को सावित्रीबाई फुले जयंती के अवसर पर यहां कार्यक्रम का आयोजन किया जाना है. जिसकी साफ-सफाई करने के लिए पहुंचे बसपा नेता वंशनारायण राम, सरोज कुमार साधु ने पहुंचते ही देखा कि बाबा साहब की प्रतिमा की एक अंगुली तोड़कर गायब कर दी गयी प्रतिमा पर भी प्रहार किया गया है जिससे कि कई जगह दरार पड़ गई है. तुरंत इस बात की सूचना तत्काल बीडीओ इंदुवाला सिंह ,सीओ सोहन राम, राजपुर थाना अध्यक्ष युसूफ अंसारी को दी गयी. 

दूसरी तरफ इस बात की चर्चा होते ही प्रखंड मुख्यालय परिसर में मौजूद सैकड़ों की तादाद में लोग वहां पहुंच गए. लोगों ने इसकी घोर निंदा करते हुए कहा कि इसकी जांच होनी चाहिए. जो भी इस घटना के जिम्मेदार हैं. उस पर आवश्यक कानूनी कार्रवाई होना चाहिए. इस दौरान नील कमल प्रसाद, विद्यासागर राम, रामनिवास राम ,अरविंद राम, रामानुज राम मौजूद रहे. बता दें कि जिले में लगातार महापुरुषों की प्रतिमाओं को क्षतिग्रस्त किए जाने की घटनाएं सामने आ रही हैं.











Post a Comment

0 Comments