वीडियो : संस्कृत शिक्षकों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है सरकार : जीवन कुमार

अपनी संस्कृतिक विरासत को बचाने के लिए सरकार के द्वारा कोई पहल नहीं की जा रही है. निश्चित रूप से यह संस्कृत शिक्षकों का अपमान है. उन्होंने कहा कि इसी के मद्देनजर उन्होंने संस्कृत शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन किया.





- गोयल धर्मशाला में शिक्षक सम्मान समारोह का हुआ आयोजन
- बिहार विधान परिषद शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र गया से भाजपा प्रत्याशी जीवन कुमार ने दिया सम्मान

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : बिहार विधान परिषद शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र, गया से भाजपा के प्रत्याशी जीवन कुमार ने गोयल धर्मशाला में सम्मान समारोह का आयोजन किया, जिसमें संस्कृत के शिक्षकों को सम्मानित किया गया. उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि आज बिहार सरकार संस्कृत शिक्षकों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है. मदरसा बोर्ड तथा उर्दू के शिक्षकों को जहां तमाम सुविधाएं मिल रही है. वहीं अपनी संस्कृतिक विरासत को बचाने के लिए सरकार के द्वारा कोई पहल नहीं की जा रही है. निश्चित रूप से यह संस्कृत शिक्षकों का अपमान है. उन्होंने कहा कि इसी के मद्देनजर उन्होंने संस्कृत शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन किया.

श्री कुमार ने कहा कि जहां तक्षशिला विश्वविद्यालय ऐतिहासिक महत्ता इतनी थी कि विश्व भर से लोग यहां पढ़ने के लिए पहुंचते थे वहीं अब उसी क्षेत्र में शिक्षकों के साथ लगातार अपमानजनक व्यवहार किया जाना कतई उचित नहीं है, जिसके लिए वह सरकार को दोषी मानते हैं और सरकार से यह मांग करते हैं कि शिक्षकों को समुचित सम्मान देते हुए अपनी गौरवशाली सांस्कृतिक विरासत को बचाया जाए.

वीडियो : 












Post a Comment

0 Comments